1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. weather update winter season weather mood changed cold wave and fog wreaked havoc grj

सर्दी का सितम: झारखंड के साहिबगंज में बदला मौसम का मिजाज, शीतलहरी व कोहरे ने ढाया कहर

22 जनवरी से मौसम में बदलाव दि‍खेगा. आसमान में बादल छाये रहेंगे और कुछ स्थानों पर बारिश के आसार हैं. इतना ही नहीं, 23 जनवरी को भी झारखंड में कहीं-कहीं बारिश देखने को मिलेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: शीतलहरी से सुनसान सड़क
Jharkhand News: शीतलहरी से सुनसान सड़क
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के साहिबगंज जिले में मौसम का मिजाज बदला-बदला सा है. अहले सुबह कुहासा व तेज हवा चलने से ठंड बढ़ गयी है. ठंड बढ़ने से लोग घरों में ही दुबक कर रहे हैं. शहर के ज्यादातर चौक-चौराहे, मुख्य सड़कें सुबह में सुनसान रहीं. आज मंगलवार को जिले का तापमान गिरकर आठ डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस था.

झारखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. इससे कुछ इलाकों में बारिश का अनुमान है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें, तो 22 जनवरी से मौसम में बदलाव दि‍खेगा. आसमान में बादल छाये रहेंगे और कुछ स्थानों पर बारिश के आसार हैं. इतना ही नहीं, 23 जनवरी को भी झारखंड में कहीं-कहीं बारिश देखने को मिलेगी. इस बीच मौसम विज्ञान विभाग की मानें, तो 19 जनवरी से लेकर 21 जनवरी तक सुबह में कोहरा छाया रह सकता है. इसके बाद आसमान साफ रहेगा.

साहिबगंज में सुबह सूर्य तो निकला, लेकिन कुहासा व ठंडी हवा के कारण धूप का ताप काफी कम था. वहीं तापमान गिरने से शहर का अति व्यस्ततम जगह सब्जी मंडी में भी सुबह 08 बजे तक इक्का दुक्का ग्राहक ही देखने को मिले. लोग रद्दी जलाकर सेंक रहे थे. ठंड से बचने का प्रयास कर रहे थे. अलाव के सहारे ठंड से बचने का प्रयास करते दिखे. कुहासा से वाहनों की रफ्तार घट गयी है.

चौक चौराहों पर स्थानीय लोगों और दुकानदारों ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से साहिबगंज जिला प्रशासन की ओर से अलाव की व्यवस्था नहीं की गयी है. ठंड और शीतलहरी से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. एक सप्ताह पूर्व तक अलाव की व्यवस्था की गयी थी. इससे लोगों को राहत मिल रही थी. लोगों ने प्रशासन से अलाव की व्यवस्था कराने की मांग की.

रिपोर्ट: नवीन कुमार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें