1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. weather forecast jharkhand weather forecast jharkhand weather monsoon active in jharkhand meteorological department thunderstorm warning thunderstorm heavy rain raining gur

Weather Forecast Jharkhand : मौसम विभाग की चेतावनी, झारखंड में 12 सितंबर तक बारिश के साथ वज्रपात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast Jharkhand : मौसम विभाग की चेतावनी, झारखंड में 12 सितंबर तक बारिश के साथ वज्रपात
Weather Forecast Jharkhand : मौसम विभाग की चेतावनी, झारखंड में 12 सितंबर तक बारिश के साथ वज्रपात
Twitter

Weather Forecast Jharkhand : रांची : मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि झारखंड में 12 सितंबर तक बारिश हो सकती है और इस दौरान वज्रपात की भी आशंका है. इसलिए इस दौरान घर से बाहर निकलने या खेत-खलिहान में काम करनेवाले किसान सतर्क रहें और स्थिति में सुरक्षित जगह पर चले जाएं, ताकि जान-माल के नुकसान से समय रहते बचा जा सके.

झारखंड में पिछले एक सप्ताह से मानसून सक्रिय है. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों की मानें, तो इस दौरान झारखंड के करीब-करीब सभी जिलों में हल्के से लेकर मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इसका असर राजधानी रांची में भी रह सकता है.

झारखंड में सप्ताहभर से मॉनसून सक्रिय है. इस कारण करीब-करीब पूरे राज्य में बारिश हो रही है. सोमवार और मंगलवार को भी कई जिलों में बारिश हुई. सबसे अधिक बारिश धनबाद जिले के आसपास हुई है. यहां पिछले 24 घंटे में करीब 76 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी है.

झारखंड में मानसून सक्रिय है. मौसम विभाग ने राज्य में बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की है. ऐसे में आप सावधान रहें. घर से बाहर निकले पर सतर्क रहें. आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे के दौरान अच्छी बारिश हुई.

सप्ताहभर से झारखंड में मानसून सक्रिय रहने के कारण सोमवार को जोरदार बारिश के साथ वज्रपात हुई थी. जोरदार बारिश का असर राजधानी रांची समेत कई जिलों में देखा गया था. रामगढ़ में वज्रपात से दो की मौत हो गयी थी. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों की मानें, तो वज्रपात की आशंका है. इसलिए घर से जब भी निकलें, तो सावधानी रखें.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें