1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. niti aayog team in ranchi meeting cm hemant soren to resolve disputed issues of center and state smj

केंद्र व राज्य के विवादित मुद्दों को सुलझाने नीति आयोग की टीम रांची में, CM हेमंत सोरेन से की मुलाकात

झारखंड दौरे पर आये नीति आयोग की टीम बुधवार को सीएम हेमंत सोरेन से मिले. केंद्र और राज्य के विवादित मुद्दों को सुलझाने के उद्देश्य से नीति आयोग के 7 सदस्यीय टीम रांची पहुंचे हैं. नीति आयोग के साथ चर्चा में राज्य सरकार ने कई मुद्दों की लिस्ट पहले ही बना रखी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विभिन्न मुद्दों को सुलझाने रांची आये नीति आयोग के सदस्यों ने सीएम हेमंत सोरेन से चर्चा करते हुए.
विभिन्न मुद्दों को सुलझाने रांची आये नीति आयोग के सदस्यों ने सीएम हेमंत सोरेन से चर्चा करते हुए.
ट्विटर.

Jharkhand News (रांची) : केंद्र और राज्य सरकार के बीच विवादित मुद्दों को सुलझाने झारखंड दौरे पर आयोग नीति आयोग के के सदस्य वीके पॉल और सीनियर एडवाइजर नीरज सिन्हा ने सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की. झारखंड मंत्रालय स्थित सभागार में नीति आयोग की टीम के साथ उच्च स्तरीय बैठक की सीएम श्री सोरेन अध्यक्षता कर रहे हैं. इस मुलाकात में DVC के बकाया कटौती से संबंधित विवाद को सुलझाने समेत अन्य मुद्दों पर विशेष रूप से चर्चा हो रही है.

बता दें कि मंगलवार को झारखंड दौरे पर आये नीति आयोग के 7 सदस्यीय टीम में आयोग के सदस्य वीके पॉल और सीनियर एडवाइजर नीरज सिन्हा के अलावा संयुक्त सचिव शैलेंद्र कुमार द्विवेदी, उप सलाहकार थैयागाराजू बीएम, वरीय सहायक नमन अग्रवाल और युवा प्रोफेशनल सिद्धे जी शिंदे शामिल हैं.

झारखंड सरकार ने नीति आयोग के साथ बैठक को लेकर पहले ही कई विवादित मुद्दों की सूची तैयार कर ली है. इसके तहत DVC के बकाया कटौती से संबंधित विवाद जैसे डीवीसी का बकाया बार-बार काट लेने पर राज्य सरकार की आपत्ति है. इसके अलावा राज्य के विभिन्न स्थानों से हवाई उड़ान शुरू करने को लेकर केंद्र से मदद की मांग, CCL और BCCL समेत सभी कोल कंपनियों पर राज्य सरकार का करोड़ों का बकाया, धनबाद व रामगढ़ के सीवरेज प्लांट समेत स्वर्णरेखा परियोजना के लिए राशि की मांग राज्य सरकार ने केंद्र से की है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें