1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. national youth day 2021 jharkhand cm hemant bowed to swami vivekananda the inspiration of youth are strong pillars of the state smj

National Youth Day 2021 : युवाओं के प्रेरणास्त्रोत स्वामी विवेकानंद को झारखंड CM हेमंत ने किया नमन, बोले- राज्य के मजबूत स्तंभ हैं युवा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : स्वामी विवेकानंद को श्रद्धासुमन अर्पित करते झारखंड CM हेमंत सोरेन. साथ में विधायक भूषण बाड़ा एवं सुदिव्य कुमार सोनू भी थे उपस्थित.
Jharkhand News : स्वामी विवेकानंद को श्रद्धासुमन अर्पित करते झारखंड CM हेमंत सोरेन. साथ में विधायक भूषण बाड़ा एवं सुदिव्य कुमार सोनू भी थे उपस्थित.
सोशल मीडिया.

National Youth Day 2021, Jharkhand News, Ranchi News, रांची : स्वामी विवेकानंद की 158वीं जयंती पर झारखंड CM हेमंत सोरेन ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया. रांची के कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास में पर श्री सोरेन ने महान दार्शनिक और विख्यात आध्यात्मिक संत स्वामी विवेकानंद को नमन किया. इनकी जयंती 'राष्ट्रीय युवा दिवस' के अवसर पर राज्यवासियों को बधाई और शुभकामनाएं भी दी हैं.

मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवाओं को अपने विचारों और आदर्शों से गति और दिशा देने वाले स्वामी विवेकानंद को शत-शत नमन करते हुए कहा कि देश और झारखंड के मजबूत स्तंभ हैं युवा. सभी युवाओं को समान अवसर मिले. इसके लिए सरकार अड़चनों को दूर कर आगे बढ़ रही है.

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि स्वामी जी के विचार एवं आदर्श युवाओं में शक्ति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. स्वामी जी के विचार निराशा में भी आशा की उम्मीद जगाते हैं. मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में युवाओं से स्वामी जी की संवेदनशीलता, त्याग और समर्पण को जीवन में आत्मसात करने की अपील की है. इस अवसर पर विधायक भूषण बाड़ा एवं विधायक सुदिव्य कुमार सोनू भी उपस्थित थे.

12 जनवरी 1863 को जन्मे नरेंद्रनाथ दत्त जो आगे चल कर स्वामी विवेकानंद के नाम से जाने गये, उन्होंने देश को एक नयी दिशा दी. वर्ष 1893 में अमेरिका के शिकागो में विश्व धर्म संसद में पश्चिमी दुनिया को भारतीय वेदांत दर्शन से परिचय करवाया. साथ ही भारतीय संस्कृति व सनातन पद्धति से लोगों को परिचय कराते हुए युवाओं के प्रेरणास्त्रोत भी बनें.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें