1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast monsoon 2021 from when the rain is getting relief rain and thunderstorms updates grj

झारखंड में कब से मिल रही बारिश से राहत, Monsoon कब तक रहेगा सक्रिय, आज यहां होगी बारिश, वज्रपात की भी आशंका

झारखंड में फिलहाल बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. हफ्तेभर राज्य में मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश (light rain) होती रहेगी. अधिकतम तापमान (maximum temperature) में वृद्धि का अनुमान है. आज बारिश के साथ वज्रपात (Thunderstorm) की भी आशंका है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather News : आज कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात
Jharkhand Weather News : आज कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात
प्रभात खबर

Jharkhand Weather Forecast, रांची न्यूज : झारखंड में फिलहाल बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. हफ्तेभर राज्य में मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश (light rain) होती रहेगी. अधिकतम तापमान (maximum temperature) में वृद्धि का अनुमान है. आज बारिश के साथ वज्रपात (Thunderstorm) की भी आशंका है.

झारखंड के उत्तरी तथा दक्षिणी पूर्वी हिस्सों में मेघ गर्जन (Thunder) होगा. इस दौरान हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश (Rain in jharkhand) के आसार हैं. राज्य में अगले 2-3 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि का अनुमान है. 7 अगस्त तक राज्य में हल्की बारिश होती रहेगी.

रांची के मौसम विज्ञान विभाग (Department of Meteorology) के अनुसार झारखंड की राजधानी रांची के आसपास आकाश में सामान्यत: बादल (clouds in the sky) छाये रहेंगे. एक दो बार मेघ गर्जन () हो सकता है. इस दौरान हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. वज्रपात (Thunderclap) की भी आशंका मौसम विभाग ने जतायी है.

झारखंड की राजधानी रांची में आज रविवार की सुबह से आकाश में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग (Meteorological Department) ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि आज विभिन्न जिलों में हो रही भारी बारिश (Heavy rain in jharkhand) से थोड़ी राहत मिलेगी. हालांकि कम दबाव के चक्रवातीय क्षेत्र (low pressure cyclonic zone) का असर देखने को मिल रहा है. इसके कारण कई इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी.

रांची के मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने जानकारी दी है कि कम दबाव के चक्रवातीय क्षेत्र (cyclonic zone) का असर झारखंड में कमजोर पड़ रहा है. इस कारण रांची, पलामू, गढ़वा, लातेहार, चतरा, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, खूंटी, सिमडेगा, बोकारो, रामगढ़, हजारीबाग एवं कोडरमा में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मेघ गर्जन हो सकता है. इस दौरान वज्रपात (Thunderstorm) की भी आशंका है.

पिछले 24 घंटों के दौरान झारखंड में मानसून (Monsoon in jharkhand 2021) सक्रिय रहा. इसके कारण राजधानी रांची समेत राज्य के कई इलाकों में जमकर बारिश (Heavy rain) हुई. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार की सुबह 8.30 बजे से शनिवार की सुबह 8.30 बजे तक रांची में 183 मिमी बारिश हुई है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें