34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चुनाव की तिथि बदलने की मांग

रांची: सिविल कोर्ट के अधिवक्ताओं ने जिला बार एसोसिएशन के चुनाव की तिथि बदलने की मांग की है. अधिवक्ताओं ने निर्वाची पदाधिकारी सुमंत कुमार को पत्र लिख कर कहा है कि छह सितंबर को एसोसिएशन का चुनाव निर्धारित है, लेकिन पांच सितंबर को करमा पर्व है. छह सितंबर को परना एवं करम डाल को घर-घर […]

रांची: सिविल कोर्ट के अधिवक्ताओं ने जिला बार एसोसिएशन के चुनाव की तिथि बदलने की मांग की है. अधिवक्ताओं ने निर्वाची पदाधिकारी सुमंत कुमार को पत्र लिख कर कहा है कि छह सितंबर को एसोसिएशन का चुनाव निर्धारित है, लेकिन पांच सितंबर को करमा पर्व है.

छह सितंबर को परना एवं करम डाल को घर-घर में घुमाने एवं विसजर्न की विधि संपन्न होगी. इस वजह से बहुत सारे अधिवक्ता चुनाव में शामिल नहीं हो पायेंगे. निर्वाची पदाधिकारी से मांग की गयी है कि धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए चुनाव की तिथि में परिवर्तन किया जाये. अधिवक्ताओं ने मांग की प्रतिलिपि बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शंभू अग्रवाल एवं सचिव कुंदन प्रकाशन को भी सौंपी है. मांग करनेवालों में कुमुद रंजन, रोशन पासवान, विष्णु दास बनर्जी, असीम कच्छप, पॉल खाखा, जगावत निगार अंसारी, अनिमेष उरांव, किशोर लोहरा, रीना कच्छप, अनिल लकड़ा, मानदेव भगत सहित अन्य शामिल हैं.

चुनाव तिथि में परिवर्तन संभव : निर्वाची पदाधिकारी सुमंत कुमार ने कहा कि कुछ अधिवक्ताओं ने करमा पर्व के मद्देनजर चुनाव की तिथि बदलने की मांग की है. मंगलवार को चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसमें विचार होगा. चुनाव की तिथि में परिवर्तन संभव है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें