34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : फ्लाइओवर के निर्माण का विरोध जारी, कांटाटोली के रैयतों ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी

रांची : कांटाटोली फ्लाइ ओवर के निर्माण का विरोध कर रहे रैयतों ने जिला प्रशासन को भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है. मंगलवार को यह निर्णय कांटाटोली स्थित श्रीराम शॉ मिल में हुई रैयतों की बैठक में लिया गया. साथ ही यह भी तय हुआ कि अगर बुधवार को भी अतिक्रमण अभियान चलता है, […]

रांची : कांटाटोली फ्लाइ ओवर के निर्माण का विरोध कर रहे रैयतों ने जिला प्रशासन को भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है. मंगलवार को यह निर्णय कांटाटोली स्थित श्रीराम शॉ मिल में हुई रैयतों की बैठक में लिया गया.
साथ ही यह भी तय हुआ कि अगर बुधवार को भी अतिक्रमण अभियान चलता है, तो मानव शृंखला बनाकर उस अभियान को रोका जायेगा.
बैठक को संबोधित करनेवाले वक्ताओं ने कहा कि जिला प्रशासन के समक्ष उन्होंने पांच सूत्री मांगें रखी थीं, लेकिन उसमें से एक पर भी अमल नहीं किया गया. ऐसे में अब उनके पास भूख हड़ताल ही एक मात्र रास्ता बचा है. वे भूख हड़ताल के माध्यम से सरकार तक अपनी मांग पहुंचायेंगे. बैठक में मो फारुख, अर्जुन ठाकुर, मो आसिफ, मो शोएब, विनोद जैन, दिनेश प्रजापति, मो एजाज सहित करीब 40 रैयत उपस्थित थे.
पांच सूत्री मांग रखी है रैयतों ने राज्य सरकार के समक्ष
कांटाटोली फ्लाइ ओवर परियोजना से प्रभावित रैयतों व दुकानदारों से जिला प्रशासन के अधिकारी परियोजना स्थल पर वार्ता करें
सभी रैयतों को व्यावसायिक दर से मुआवजा व नौकरी मिले, दुकानदारों को दूसरी जगह पर दुकानें दी जायें
रैयतों एवं दुकानदारों की संरचना
को तोड़ने से पहले जमीन एवं संरचना दोनों का मुआवजा साथ
एक साथ दिया जाये
रैयतों की जमीन चूंकि एनएच से सटी है, इसलिए सभी रैयतों को
एक समान मुआवजा दिया जाये
लगातार दूसरे दिन नहीं हटा अतिक्रमण
इधर रैयतों के विरोध को देखते हुए लगातार बुधवार को भी अतिक्रमण हटाओ अभियान को स्थगित रखा गया. विरोध को देखते हुए अब जिला प्रशासन के अधिकारी भी मंथन कर रहे हैं कि आखिर कैसे रैयतों के इस समस्या का समाधान निकाला जाये?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें