प्रताड़ित की गयी लड़की के मां-बाप दिल्ली पहुंचे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रांची : दिल्ली में एक महिला चिकित्सक के यहां घरेलू काम करनेवाली झारखंड की लड़की का इलाज अपोलो अस्पताल में चल रहा है. उसकी हालत बेहतर हो रही है. इधर, उसके माता-पिता भी तीन दिन पहले दिल्ली पहुंच गये हैं.
झारखंड राज्य बाल संरक्षण संस्थान के अधिकारी दिल्ली के अधिकारियों के साथ संपर्क बनाये हुए हैं. गौरतलब है कि खूंटी के मुरहू स्थित जलासर गांव की रहनेवाली इस 14 वर्षीय बच्ची के हाथों को उक्त महिला चिकित्सक ने प्रेस (आयरन) से दागा था. उसके विभिन्न अंगों को कैंची व अन्य चीजों से काटा गया था. दिल्ली महिला आयोग ने जानकारी मिलने पर बच्ची को छुड़ाया था. बच्ची को लाने के लिए उसके अभिभावकों को राज्य बाल संरक्षण संस्थान ने दिल्ली भेजा है.
झारखंड आने के इंतजार में 52 बच्चे : उधर, 52 अौर बच्चे झारखंड आने के इंतजार में हैं.समाज कल्याण विभाग में संयुक्त सचिव व झारखंड बाल संरक्षण संस्थान के परियोजना निदेशक राजेश सिंह व उनकी टीम ने दिल्ली के अधिकारियों के सहयोग से झारखंड के कुल 52 बच्चों को मुक्त कराया है. सभी बच्चे अभी बाल गृह में हैं. झारखंड में इन सबका पता मालूम किया जा रहा है. अब कुल 13 लोगों की टीम इन बच्चों को रांची लाने 30 जनवरी तक दिल्ली जायेगी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें