26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेपीएससी डिप्टी कलक्टर प्रथम सीमित परीक्षा लेने को सहमत

रांची : जेपीएससी वर्ष 2005 से लंबित 50 डिप्टी कलक्टर के रिक्त पदों पर सीमित परीक्षा लेने पर सहमत हो गया है. कार्मिक विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद अायोग इस परीक्षा को लेने की तैयारी में जुट गया है. जानकारी के मुताबिक 50 सीटों पर नियुक्ति के लिए आये आठ हजार अावेदन की […]

रांची : जेपीएससी वर्ष 2005 से लंबित 50 डिप्टी कलक्टर के रिक्त पदों पर सीमित परीक्षा लेने पर सहमत हो गया है. कार्मिक विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद अायोग इस परीक्षा को लेने की तैयारी में जुट गया है.
जानकारी के मुताबिक 50 सीटों पर नियुक्ति के लिए आये आठ हजार अावेदन की स्क्रूटनी का काम चल रहा है. कार्मिक विभाग ने सभी आवेदकों को परीक्षा में शामिल करने का निर्देश दिया.
लेकिन आयोग ने स्क्रूटनी के दौरान पाया कि आरंभ में इस परीक्षा में कई ऐसे उम्मीदवारों ने भी आवेदन कर दिया है, जो सरकार द्वारा निर्धारित मापदंड को ही पूरा नहीं कर रहे हैं. आयोग ऐसे उम्मीदवारों को छांटने का काम कर रहा है. इसमें कई ऐसे उम्मीदवार भी हैं, जो अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं. आयोग इसकी भी स्क्रूटनी कर रहा है. इसके बाद अायोग शीघ्र ही परीक्षा की तिथि निर्धारित कर देगा. मालूम हो कि प्रथम सीमित परीक्षा में अनियमितता की जानकारी मिलने के बाद इसकी निगरानी से जांच करायी गयी थी.
मामला हाइकोर्ट भी पहुंचा था. इसके बाद आयोग ने परीक्षा रद्द कर दी थी. बाद में राज्य सरकार ने प्रथम सीमित परीक्षा लेने के लिए आयोग को अलग से दिशा-निर्देश भेजा, लेकिन मामला लंबित रहा. इधर कार्मिक विभाग ने पूर्व में डिप्टी कलक्टर पांचवें सीमित परीक्षा में एक भी रिक्ति नहीं रहने की जानकारी आयोग को भेजी. अब पुन: कार्मिक विभाग ने पांचवें सीमित परीक्षा में भी कुछ पद रिक्त रहने की जानकारी दी है. जबकि डिप्टी कलक्टर छठे सीमित परीक्षा के लिए कार्मिक विभाग 28 रिक्त पद की अधियाचना आयोग को भेज चुका है.
जानकारी के अनुसार अब आयोग पांचवें सीमित परीक्षा के लिए कार्मिक द्वारा भेजे जा रहे रिक्त पदों की प्रतीक्षा कर रहा है. इसके बाद पांचवें व छठे सीमित परीक्षा एक साथ लेने की संभावना है. जबकि प्रथम सीमित परीक्षा अलग से ली जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें