1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. ramgarh police busted bike thief gang nine criminals arrested with pistol six motorbikes seized mtj

बाइक व बैटरी चोर गिरोह का भंडाफोड़, पिस्टल के साथ 9 अपराधी गिरफ्तार, छह मोटरसाइकिल जब्त

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बाइक व बैटरी चोर गिरोह का भंडाफोड़, पिस्टल के साथ 9 अपराधी गिरफ्तार, छह मोटरसाइकिल जब्त.
बाइक व बैटरी चोर गिरोह का भंडाफोड़, पिस्टल के साथ 9 अपराधी गिरफ्तार, छह मोटरसाइकिल जब्त.
Prabhat Khabar

रजरप्पा (सुरेंद्र कुमार/शंकर पोद्दार) : रामगढ़ पुलिस ने बाइक व बैटरी चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने अपराधियों के पास से चोरी की 6 मोटरसाइकिल, एक पिस्टल के अलावा बैटरी व तार बरामद की है. साथ ही नौ अपराधियों को भी गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है.

रामगढ़ के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने शनिवार को रजरप्पा थाना में प्रेस वार्ता कर बताया कि भुचूंगडीह निवासी तीरथलाल महतो के घर के समीप एयरटेल टावर से 27 दिसंबर 2020 को 16 पीस बैटरी की चोरी कर ली गयी थी.

एसपी के निर्देश पर मुख्यालय डीएसपी प्रकाश सोय के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. गुप्त सूचना के आधार पर इस कांड में संलिप्त चितरपुर के भगवती मुहल्ला निवासी मुकेश कुमार पिता विजय महतो को एक जनवरी की रात गिरफ्तार कर लिया. इसके घर से 7.65 बोर का एक पिस्टल, मैगजीन के साथ 7.65 का चार जिंदा कारतूस बरामद किया गया.

अभियुक्त के लिए कारतूस का इंतजाम करने वाले चितरपुर पेट्रोल पंप के समीप रहने वाला पवन कुमार वर्मा पिता राजेश वर्मा, रजरप्पा मोड़ निवासी अमन वर्मा पिता धनेश्वर प्रसाद एवं हेरेंद नवादा लातेहार निवासी आरीफ अंसारी पिता अफजल अंसारी, लोहार टोला चितरपुर निवासी परमेश्वर कुमार विश्वकर्मा पिता भोला विश्वकर्मा है को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

अपराधियों के पास से बरामद पिस्टल, हथौड़ी और फर्जी दस्तावेज.
अपराधियों के पास से बरामद पिस्टल, हथौड़ी और फर्जी दस्तावेज.
Prabhat Khabar

इन अपराधियों ने स्वीकार किया है कि इन लोगों द्वारा मोटरसाइकिल चोरी करके बेचने के लिए एक गैंग बनाया गया है. इसमें बड़कीलारी के सोनू करमाली, मायल के समीर, बड़कीलारी के मोइन के सहयोग से विभिन्न जगहों से मोटरसाइकिल की चोरी करके और नंबर प्लेट बदलकर एवं चेसिस व इंजन नंबर को बदल दिया जाता था.

साथ ही रामगढ़ से पंच कराकर फर्जी कागजात बनाकर इन्हें बेच दिया जाता था. अगर बिक्री नहीं होती थी, तो ये लोग बाइक को बंधक भी रखते थे. इनकी निशानदेही के बाद चोरी की छह मोटरसाइकिल बरामद की गयी. मुकेश कुमार ने विभिन्न कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है और अपने सहयोगियों के नाम भी बताये हैं.

मोबाइल टावरों से चोरी की गयी बैटरी और पास में रखी अल्यूमिनियम के तार.
मोबाइल टावरों से चोरी की गयी बैटरी और पास में रखी अल्यूमिनियम के तार.
Prabhat Khabar

इन लोगों ने स्वीकार किया कि इन्होंने चोरी के सामान को कबाड़ी धीरेंद्र गुप्ता के यहां बेची. इसके बाद चारों अपराधियों को गिरफ्तार किया गया और कबाड़ी धीरेंद्र गुप्ता के यहां छापामारी कर मोबाइल टावर के 16 बैटरी व अन्य सामान बरामद किये गये.

इस अभियान में पुलिस निरीक्षक विपीन कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक सैनिक समद, रामसरीक तिवारी, सअनि अजीत कुमार सिंह, सअनि सुजीत कुमार सिंह व तकनीकी शाखा के पुलिस सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.

इन पर हुआ आर्म्स एक्ट व मोटरसाइकिल चोरी का मामला दर्ज

पुलिस ने मुकेश कुमार, पवन कुमार वर्मा, अमन वर्मा, आरीफ अंसारी, परमेश्वर कुमार पर आर्म्स एक्ट व मोटरसाइकिल चोरी का मामला दर्ज किया है. बैटरी चोरी के आरोप में मारंगमरचा निवासी मो सिद्दीक, बाजार समिति कैथा निवासी धीरेंद्र कुमार गुप्ता, भुचूंगडीह निवासी कोनेन अंसारी, रजा उल्लाह अंसारी पर मामला दर्ज किया गया है. इन सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

इन सामानों की हुई बरामदगी

पुलिस की छापामारी में चार हीरो होंडा मोटरसाइकिल, एक बुलेट व एक स्कूटी के अलावा पंच करने वाला छेनी, हथौड़ी, बैटरी, अल्यूमिनियम के तार व नकली कागजात बरामद किये हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें