27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेलगाम हो गया है पुलिस प्रशासन

पुलिस के लाठी चार्ज से ग्रामीणों में रोष, कहा रामगढ़ : रजरप्पा पुलिस की लाठी चार्ज में घायल लोधमा निवासी मुकेश यादव (पिता स्व जानकी गोप) को देखने के लिए सोमवार को स्थानीय विधायक सह पूर्व मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी गांधी चौक स्थित डॉ दिनेश के क्लिनिक गये. घायल युवक मुकेश यादव से मामले की जानकारी […]

पुलिस के लाठी चार्ज से ग्रामीणों में रोष, कहा

रामगढ़ : रजरप्पा पुलिस की लाठी चार्ज में घायल लोधमा निवासी मुकेश यादव (पिता स्व जानकी गोप) को देखने के लिए सोमवार को स्थानीय विधायक सह पूर्व मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी गांधी चौक स्थित डॉ दिनेश के क्लिनिक गये. घायल युवक मुकेश यादव से मामले की जानकारी ली.

युवक के बेहतर इलाज के संबंध में डॉ दिनेश से चर्चा की. डॉ दिनेश ने घायल युवक के हाथपैर आदि की जांच की. मौके पर पंसस बबलू यादव, उपमुखिया दिलीप सिंह, जिला सचिव आजसू मनोज कुमार महतो, प्रदीप कुशवाहा आदि उपस्थित थे. इलाज के दौरान रामगढ़ थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर दिल्लू लोहार भी उपस्थित थे.

आवश्यकता पड़ने पर सड़क पर उतरेंगे : पत्रकारों से बातचीत में स्थानीय विधायक सह पूर्व मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि पुलिसप्रशासन बेलगाम हो गयी है. पुलिस द्वारा बीती रात लोधमा गांव में जिस तरह ट्रेकर चालक मुकेश के साथ मारपीट की गयी, वह निंदनीय है.

पुलिस आम लोगों के सहयोग के लिए है. उन्होंने कहा कि 11 जुलाई को कोठार में सड़क दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गयी थी. यहां भी जबरन पुलिसिया कार्रवाई की गयी थी. जिन लोगों ने सहयोग किया, उन्हें निशाना बनाया गया. उन्होंने कहा कि पुलिसप्रशासन के रवैये के विरोध में आवश्यकता पड़ने पर सड़क पर भी उतरेंगे. उन्होंने कहा कि पुलिस ने गलत किया है. कार्रवाई जरूर होनी चाहिए.

शव उठाने को लेकर बढ़ा विवाद : लोधमा निवासी मुकेश यादव ने बताया कि लारी गांव के निकट सड़क दुर्घटना में बीती रात वृद्ध की मौत हो गयी थी. वृद्ध के शव को ट्रेक में उठाने का आदेश रजरप्पा ओपी प्रभारी डोमन रजक ने दिया. वे बारलौंग से वापस अपने घर रहे थे. उसने पुलिस से कहा कि 11 जुलाई को उसके भाई नरेश गोप की मौत सड़क दुर्घटना में हो गयी है. जरूरी काम से वे घर जाना चाहते हैं. इसके बाद वह ट्रेकर लेकर वहां से निकल गये.

पुलिस उसके घर पहुंच गयी. घर में उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. भाग कर वह पंसस बबलू यादव के घर घुस गया. यहां भी उसके साथ मारपीट की गयी. इधर, मुकेश के साथ पुलिस की मारपीट की घटना की सूचना गांव में फैल गयी.

गुस्साये लोगों ने पुलिस टीम को जाने से रोक दिया. देर रात तक ग्रामीणों ने पुलिस को बंधक बनाये रखा. बाद में एसडीपीओ अशोक कुमार ने घटना में शामिल पुलिस पदाधिकारी पर कार्रवाई का आश्वासन दिया. ओपी प्रभारी डोमन रजक ने ग्रामीणों से गलती के लिए माफी मांगी.

स्थानीय लोगों की पहल पर मामला शांत कराया गया. इसके बाद पुलिस को वहां से जाने दिया गया. इधर, घटना के दूसरे दिन भी पुलिसिया कार्रवाई को लेकर गांव में नाराजगी देखी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें