1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. sleeper cells hand in creating unrest in lohardaga sdo said guilty not be spared smj

झारखंड के लोहरदगा में अशांति फैलाने में स्लीपर सेल का हाथ, SDO बोले- बख्शे नहीं जाएंगे दोषी

लोहरदगा में रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हिरही भोक्ता बगीचा में घटी घटना के बाद उत्पन्न स्थिति को सामान्य बनाने के उद्देश्य से पुलिस ने प्रबुद्ध लोगों के साथ बुधवार को बैठक की. इस दौरान कई पहलुओं पर चर्चा किया. वहीं, उपद्रवियों को चिह्नित कर सख्त कार्रवाई की बात कही गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: लाेहरदगा में रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हिंसक झड़प को लेकर पुलिस प्रशासन की बैठक.
Jharkhand news: लाेहरदगा में रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हिंसक झड़प को लेकर पुलिस प्रशासन की बैठक.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: लोहरदगा में रामनवमी के अवसर पर हिरही भोक्ता बगीचा में घटी घटना के बाद उत्पन्न स्थिति को सामान्य बनाने के उद्देश्य से अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल ने जिले के प्रबुद्ध लोगों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने कहा कि यहां जो भी घटना घटी है वह दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसी घटना किसी भी सभ्य समाज के लिए ठीक नहीं है. कहा कि पुलिस एवं प्रशासन उपद्रवियों को चिह्नित कर रही है और उन्हें किसी भी कीमत में बख्शा नहीं जाएगा. इस मामले में अनुसंधान जारी है और प्रशासन पूरी कड़ाई बरत रहा है.

स्लीपर सेल ने घटना को दिया अंजाम

एसडीओ श्री लाल ने पूरी घटनाक्रम की जानकारी बैठक में मौजूद लोगों के साथ साझा की. कहा कि लोहरदगा में ऐसी घटनाओं को अंजाम देने के लिए स्लीपर सेल काम कर रहा है. पूरी घटना को अंजाम भी स्लीपर सेल के द्वारा ही दिया गया है. इसकी शुरूआत कुछ दिन पहले ही हुई थी. स्लीपर सेल के सदस्य लोहरदगा शहर में भी माहौल बिगाड़ने की पूरी कोशिश किए थे, लेकिन उनकी कोशिश नाकामयाब हो गई. ऐसे लोगों को सभी लोग चिह्नित करें. प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ अपना काम कर रहा है, लेकिन समाज में अमन-चैन बरकरार रहे इसके लिए समाज के प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को भी आगे आना होगा. शहर में शांति रहे, जिले में अमन चैन कायम रहे ये जिम्मेवारी सबकी है.

8 लोग गये जेल

मौके पर एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि पुलिस लागातार जांच कर रही है. इस घटना में शामिल लोगों को चिह्नित किया जा रहा है. अबतक 8 लोग जेल भेजे जा चुके हैं. आगे भी अनुसंधान जारी है. कहा कि विश्वास रखिए इस मामले में कोई निर्दोष व्यक्ति नहीं फंसेगा और कोई भी दोषी व्यक्ति नहीं बचेगा. बैठक में लोगों ने बताया कि लोहरदगा का इतिहास काफी समृद्ध रहा है. यहां लोग आपसी भाईचारे के साथ रहते आए हैं. एक बार फिर से उसी परंपरा को हमें आगे बढ़ाना है. समाज को तोड़ने वाले लोगों से सबों को सतर्क रहने की जरूरत है.

बैठक में इनकी रही उपस्थिति

मौके पर ओम प्रकाश सिंह, राजकिशोर महतो, अफसर कुरैशी, सफदर आलम, आलोक साहू, नेशार अहमद, अनिल गुप्ता, रोहित साहू, सुषमा सिंह, अब्दुल जब्बार, अजय पंकज, रउफ अंसारी ने भी अपने विचार व्यक्त किये. मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी अमित बेसरा, पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी मंटू कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें