1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. eid 2022 tight security arrangements in jharkhand drones and cctv cameras monitored grj

Eid ul-Fitr 2022: झारखंड में ईद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, ड्रोन व सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

ईद में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लोहरदगा को पांच जोन में बांटा गया है. इनमें शहर के अलावा सेन्हा व भंडरा, कुडू व कैरो, बगडू और किस्को तथा हिरही सहित आसपास के 9 गांव शामिल हैं. सभी जोन में ड्रोन और वीडियो कैमरे से निगरानी की जाएगी. उपद्रवियों से निपटने के लिए पुलिस मुस्तैद है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Eid ul-Fitr 2022: पुलिस अधीक्षक आर राम कुमार
Eid ul-Fitr 2022: पुलिस अधीक्षक आर राम कुमार
प्रभात खबर

Eid ul-Fitr 2022: झारखंड में ईद की रौनक देखने को मिल रही है. मुस्लिम धर्मावलंबियों के बीच इसे लेकर उल्लास है. इसे लेकर सुरक्षा कड़ी रहेगी. लोहरदगा में ईद के अवसर पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से जिले में पांच जोन बनाए गए हैं. प्रत्येक जोन में डीएसपी स्तर के अधिकारी पूरी व्यवस्था पर पैनी नजर रखेंगे. यह बातें पुलिस अधीक्षक आर राम कुमार ने सोमवार को प्रेस वार्ता में कहीं. उन्होंने कहा कि ईद के मद्देनजर लोहरदगा जिले को पांच जोन में बांटा गया है. ईद को लेकर जिला स्तर के साथ-साथ थाना व ग्रामीण स्तर पर भी शांति समिति की बैठक कर ली गई है. उन्होंने ईद का त्योहार आपसी प्रेम व भाईचारगी के साथ मनाने की अपील की है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

ईद में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लोहरदगा को पांच जोन में बांटा गया है. इनमें शहर के अलावा सेन्हा व भंडरा, कुडू व कैरो, बगडू और किस्को तथा हिरही सहित आसपास के 9 गांव शामिल हैं. सभी जोन में ड्रोन और वीडियो कैमरे से निगरानी की जाएगी. उपद्रवियों से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है. एसपी ने बताया कि बनाए गए पांच जोन में डीएसपी स्तर के अधिकारी मौजूद रहेंगे. इनके साथ प्रत्येक जोन में एक एक मजिस्ट्रेट की भी प्रतिनियुक्ति की गई है. इसके अलावा स्टैटिक पार्टी, क्यूआरटी पार्टी तथा पेट्रोलिंग पार्टी को भी लगाया गया है.

सुरक्षा व्यवस्था पर रखेंगे पैनी नजर

लोहरदगा के एसपी ने बताया कि ईद के अवसर पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसडीपीओ बीएन सिंह, डीएसपी परमेश्वर प्रसाद, ओम प्रकाश, नवल कुजूर, प्रदीप कच्छप, उपेन्द्र रावत, बेनिडिक मरांडी पूरी व्यवस्था पर नजर रखेंगे. एसपी ने कहा कि ईद को लेकर जिला स्तर के साथ-साथ थाना व ग्रामीण स्तर पर भी शांति समिति की बैठक कर ली गई है. उन्होंने ईद का त्योहार आपसी प्रेम व भाईचारगी के साथ मनाने की अपील की है.

रिपोर्ट : गोपी कुंवर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें