1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. fire on kanhari mountain of hazaribagh found under control damage to plants srn

हजारीबाग के कनहरी पहाड़ पर लगी आग पर पाया गया काबू, पौधों को हुआ नुकसान

हजारीबाग शहर के बीच स्थित कनहरी पहाड़ में लगी आग पर 20 घंटे बाद काबू पा लिया गया. वन विभाग पूर्वी के डीएफओ सौरभ चंद्रा के नेतृत्व में वन विभाग की 12 सदस्यीय टीम ने आग को नियंत्रित करने में अहम भूमिका निभायी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand news: कनहरी पहाड़ पर लगी आग पर पाया गया काबू
Jharkhand news: कनहरी पहाड़ पर लगी आग पर पाया गया काबू
प्रभात खबर.

हजारीबाग शहर के बीच स्थित कनहरी पहाड़ में लगी आग पर 20 घंटे बाद काबू पा लिया गया. वन विभाग पूर्वी के डीएफओ सौरभ चंद्रा के नेतृत्व में वन विभाग की 12 सदस्यीय टीम ने आग को नियंत्रित करने में अहम भूमिका निभायी. आग लगने के कारणों की जांच में वन विभाग ने पाया कि शरारती तत्व कनहरी पहाड़ पर बैठ कर शराब व गांजा सिगरेट पी रहे थे.

पहाड़ की जिस चोटी से आग लगने की शुरुआत हुई थी, उस इलाके में महुआ का पेड़ नहीं है. पहाड़ पर शराब के बोतल भी पाये गये. वन विभाग की टीम शरारती तत्वों को चिह्नित करने में लगी है. पर्यटन स्थल कनहरी पहाड़ में आग लगने से शहरवासियों में मायूसी है. आग से हजारों पौधे जल गये हैं.

झाड़ी और छोटे-छोटे पौधे झूलस गये हैं. वन विभाग के 12 कर्मियों ने कंडा और फायर ग्लोबल से आग पर काबू पाया. दमकल विभाग के कर्मी और एक गाड़ी पानी का इस्तेमाल हुआ. डीएफओ सौरभ चंद्रा ने बताया कि आग लगने से जमीन सतह के पौधे को नुकसान हुआ है. इसमें मॉनसून आने के बाद ही सुधार होगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें