जमशेदपुर में भाजपा नेता की गोली मार कर हत्या

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जमशेदपुर : परसुडीह थाना क्षेत्र के कलियाडीह में भाजपा एससी-एसटी माेर्चा के मंडल उपाध्यक्ष होपेन हेंब्रम (35) की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. बदमाशों ने ताबड़तोड़ छह गोलियां दागीं. कालियाडीह निवासी होपेन हेंब्रम के घर से महज 200 मीटर की दूरी पर बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया.

घटना शनिवार की शाम 7.30 बजे की है. होपेन हेंब्रम गोशाला में काम करते थे. इसके अलावा एलआइसी से भी जुड़े थे. वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गये. गोली चलने की आवाज सुन लोगों की भीड़ जुट गयी. होपेन हेंब्रम गोशाला के समीप पुल के पास लहूलुहान हालत में पड़े थे. उन्हें आनन-फानन में टीएमएच ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. जानकारी मिलने पर उनके परिजन समेत कई भाजपा कार्यकर्ता टीएमएच पहुंंचे.

मृतक के भाई सुकू हेंब्रम ने बताया : होपेन शाम में फुटबाॅल खेलने गये थे. लौटने के क्रम में जैसे ही पुल के पास पहुंचे, पहले से घात लगाकर बैठे अपराधियों ने छह गोलियां दाग दीं. घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गयी.

सुकू ने कहा : बस्ती के ही घूमा सोरेन का दुखू टुडू से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. होपेन घूमा के समर्थन में रहते थे, इसलिए दुखू टुडू से विवाद था. उसने भाई को हत्या की धमकी भी दी थी. सुकू हेंब्रम ने कहा : दुखू घाघीडीह जेल में बंद झामुमो नेता डॉक्टर टुडू का रिश्तेदार है. वह भी झामुमो में है. दुखू टूडू ने ही भाई की हत्या करायी है. इसमें उसका बेटा भी शामिल है.

सुकू ने पुलिस से दुखू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. घूमा सोरेन के मुताबिक, कालियाडीह में उन लोगों की करीब 15 एकड़ जमीन है. इस पर दुखू टुडू कब्जा कर रहा है. मामला कोर्ट में चल रहा है. एक वर्ष पूर्व भी उसने घर के पास बालू गिराने पर मारपीट की थी. इसी कारण दुखू ने उसे तीन माह पहले हत्या की धमकी दी थी.

एससी-एसटी माेर्चा के मंडल उपाध्यक्ष होपेन को छह गोलियां मारी

आरोपी झामुमो नेता दुखू टुडू हुआ फरार

घटना की जानकारी मिलने पर डीएसपी आलोक रंजन सदल-बल घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने घटनास्थल से दो खोखा व होपेन का जूता बरामद किया. पुलिस ने आरोपी झामुमो नेता दुखू टुडू के घरवालों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. पुलिस ने बताया, मामले की जांच चल रही है. दुखू टुडू फरार है. उसका पता लगाया जा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें