हथियार लेकर बूथ पहुंचे थे कुछ लोग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

* रेलवे यूनियन चुनावत्नमेंस कांग्रेस की शिकायत पर आरपीएफ और पुलिस ने की छापेमारी
जमशेदपुर : रेलवे यूनियन चुनाव मतदान के तीसरे दिन शनिवार को टाटानगर के चारों बूथ पर कुछ दबंग हथियार (रायफल) लेकर पहुंचे थे. आरोप है कि उन्होंने वोटरों को धमकाया. बोलेरो गाड़ी से हथियार लेकर चार-पांच लोग बूथ के बाहर लगे मेंस यूनियन प्रत्याशी के शिविर में जा रहे थे.

इधर, प्रभात खबर की टीम शनिवार दोपहर पौने दो बजे टाटानगर इलेक्ट्रिक लोको शेड के (बूथ नंबर 27) बाहर लगे मेंस यूनियन प्रत्याशी के शिविर में पहुंची थी, लोग हथियार के साथ शिविर में बैठे हुए मिले. उन्होंने कैमरे के सामने हथियार छिपाने का प्रयास भी किया. बाद में पता चला कि हथियार लेकर रेल चुनाव के प्रतिबंधित क्षेत्र में गया था भाजपा नेता कान्हू सामंत व समर्थक.

इस संबंध में मेंस कांग्रेस ने डीआरएम से शिकायत की है कि टाटानगर रेलवे यूनियन चुनाव में मेंस यूनियन द्वारा बाहरी लोगों की मदद से हथियार का प्रदर्शन कर और वोटर को धमका कर अपने यूनियन के पक्ष में वोट दिलाने का काम कर रही थी. उक्त शिकायत के बाद आरपीएफ, स्थानीय पुलिस पहुंची. परंतु इससे पूर्व हथियार बंद दबंग बोलेरे गाड़ी में सवार होकर निकल गये.

* मतदान के तीसरे दिन टाटानगर व आदित्यपुर में कम वोटर
जमशेदपुर : रेलवे यूनियन चुनाव को लेकर मतदान के तीसरे दिन शनिवार को टाटानगर, आदित्यपुर और भालदा रोड के बूथ पर काफी कम वोटर दिखे. आज अधिकांश र्निग स्टॉफ (ट्रेन ड्राइवर, गार्ड) ने वोट डाला. मतदान के तीसरे और अंतिम दिन पे ऑफिस बूथ, टाटा शेड और सीओडी बूथ पर मेंस यूनियन और मेंस कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच दिनभर हल्की नोंक झोक होते रही, जिसमें आरपीएफ और पुलिस की सक्रियता से कोई घटना नहीं हुई. शाम छह बजे तक बूथों के बाहर लगा यूनियन का शिविर भी हटा लिया गया था.

* मेंस यूनियन पर 5-5 हजार का जुर्माना!
जमशेदपुर : रेलवे यूनियन चुनाव के दौरान टाटानगर और डीपीएस स्थित यूनियन कार्यालय का इस्तेमाल करने के मामले में मेंस यूनियन पर 5-5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. इस बाबत शनिवार को नोटिस भी जारी किया गया है. चक्रधरपुर डिवीजन रेल प्रशासन ने यह कार्रवाई आचार संहिता के उल्लंघन करने के मामले में की है. हालांकि, इसकी देर रात तक रेल प्रशासन ने पुष्टि नहीं की थी.

* दो मई को सुबह नौ बजे से होगी गिनती
जमशेदपुर : रेलवे कर्मचारी यूनियन मान्यता के लिए तीन दिनों से चल रहा मतदान (25,26 व 27 अप्रैल)शनिवार शाम छह बजे समाप्त हो गया. जोनभर के कुल 92 बूथों में मतपेटी में यूनियन प्रत्याशियों का भाग्य बंद हो गया.

दो मई को वोटों की गिनती होगी. दपू रेलवे में चक्रधरपुर डिवीजन समेत सभी डिवीजन में सुबह नौ बजे से वोटो की गिनती शुरू हो जायेगी. जिसमें दोपहर दो बजे से रुझान आयेगा, जबकि शाम लगभग पांच बजे स्थिति साफ होगी. जिसमें मतगणना प्रक्रिया पूरा करने के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा की जायेगी. इधर, मतदान समाप्त होने के बाद रिजल्ट आने तक यूनियन प्रत्याशियों की धड़कने तेज हो गयी है.

देर रात डिवीजन मुख्यालय में सभी मतपेटियां स्ट्रॉग रूम में सील हुईत्नशनिवार को मतदान के उपरांत चक्रधरपुर डिवीजन के 29 बूथों से मतपेटियों को डीआरएम कार्यालय में लाया गया, यहां बने स्ट्रॉग रूम में देर रात पीठासीन पदाधिकारियों की मौजूदगी में सील किया गया है.

- कौन-कौन चुनाव मैदान में
1. दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ.
2.दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस.
3.दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस यूनियन.

* दो मई को मतगणना होगी. मतगणना के उपरांत परिणाम की घोषणा की जायेगी. सी मजूमदार, सीपीआरओ, दपू रेलवे.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें