26.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गिरिडीह : सरिया रेलवे फाटक पर जाम से लोगों को हो रही परेशानी, एंबुलेंस को पार करने में भी लगता है लंबा समय

सुबह के समय रेलवे फाटक पर जाम सबसे अधिक लगता है. सुबह कई एक्सप्रेस ट्रेनें गुजरती हैं. इसके कारण लंबे समय तक फाटक बंद रहता है. इसी समय बच्चे स्कूल को जाते हैं. रेलवे फाटक बंद रहने के कारण उन्हें जाम में कभी-कभी घंटों फंसे रहना पड़ता है.

सरिया (गिरिडीह) : विवेकानंद मार्ग सरिया स्थित रेलवे गुमटी 20 बी 3 टी राहगीरों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है. उक्त रेलवे फाटक में लगने वाले जाम से सभी वर्ग के लोग परेशान हैं. सुबह के समय रेलवे फाटक पर जाम सबसे अधिक लगता है. सुबह कई एक्सप्रेस ट्रेनें गुजरती हैं. इसके कारण लंबे समय तक फाटक बंद रहता है. इसी समय बच्चे स्कूल को जाते हैं. रेलवे फाटक बंद रहने के कारण उन्हें जाम में कभी-कभी घंटों फंसे रहना पड़ता है. इन दिनों विनोबा भावे विश्वविद्यालय की विशेष परीक्षा हो रही है. इसका परीक्षा केंद्र सरिया कॉलेज सरिया में बनाया गया है. इसमें आदर्श कॉलेज राजधनवार के विद्यार्थी शामिल होते हैं. रेलवे फाटक बंद रहने के कारण सैकड़ों विद्यार्थी जाम में फंस जाते हैं, जिसके कारण परीक्षा केंद्र में पहुंचने में भी विलंब होती है. फाटक बंद रहने के कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग जाती हैं.

मरीज के परिजन की अटकी रहती है सांस

कई बार उक्त जाम में एंबुलेंस के फंस जाने से मरीज के परिजनों की सांस अटकी रहती है. उन्हें अनहोनी की आशंका सताती है. रेलवे फाटक पर ओवर ब्रिज नहीं बनने से सरिया वासियों के साथ-साथ रांची-दुमका सड़क पर गुजरने वाले लोगों को भी इस मुसीबत का सामना करना पड़ता है. आपको बता दें कि परीक्षार्थी जूही कुमारी ने कहा कि जाम कि समस्या रेलवे फाटक में लगी रहती है. परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिए रेलवे फाटक पर फाटक खुलने का इंतजार करना पड़ता है. रीना कुमारी ने कहा कि सरिया वासियों के लिए रेलवे फाटक सिरदर्द बन कर रह गया है. सरिया वासी रेलवे व पुलिस प्रशासन से जाम हटाने के लिए पुलिस बल तैनाती की मांग लंबे समय से कर रहे हैं, लेकिन कोई ठोस पहल नहीं हो रहा है.

ओवरब्रिज का निर्माण काम भी नहीं हुआ शुरू

सरिया ओवरब्रिज के निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो चुका है. विभाग ने निर्माण के लिए निविदा भी निकल जा चुका है. कुछ रैयतों ने उचित मुआवजा को लिए न्यायालय चले गये हैं. इससे ओवरब्रिज बनने में देरी की संभावना है. ऐसी स्थिति में जाम की समस्या से मुक्ति पाने के लिए स्थानीय लोग ट्रैफिक पुलिस पुलिस की व्यवस्था फाटक पर करने की मांग कर रहे हैं, ताकि जाम से निजात मिल सके. मालूम रहे कि जाम की समस्या से मुक्ति को लेकर दुर्गापूजा में नगर पंचायत व सरिया पुलिस ने पुलिस मित्र का सहयोग लिया था, जिससे लोगों को काफी राहत मिली थी.

Also Read: गिरिडीह को जल्द मिलेगी चलंत फॉरेंसिक लैब की सौगात, विभिन्न कांडों के उद्भेदन में पुलिस को मिलेगी सहूलियत

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें