1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. jharkhand news gangster sujit sinha gang has taken responsibility for the murder of bjp leader satish singh of dhanbad district message from neanderlands mobile number gur

Jharkhand News : गैंगस्टर सुजीत सिन्हा गैंग ने ली धनबाद के भाजपा नेता सतीश सिंह हत्याकांड की जिम्मेवारी ! नींदरलैंड के नंबर से आखिर किसने किया ये मैसेज ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : गैंगस्टर सुजीत सिन्हा गैंग ने ली धनबाद के भाजपा नेता सतीश सिंह हत्याकांड की जिम्मेवारी !
Jharkhand News : गैंगस्टर सुजीत सिन्हा गैंग ने ली धनबाद के भाजपा नेता सतीश सिंह हत्याकांड की जिम्मेवारी !
फाइल फोटो

Jharkhand News : धनबाद : धनबाद जिले के बैंकमोड़ विकास नगर स्थित कुस्तौर के भाजपा नेता सतीश सिंह की हत्याकांड की जिम्मेवारी गैंगस्टर सुजीत सिन्हा गैंग ने ली है. इसे लेकर सुजीत सिन्हा गैंग का गुर्गा मयंक सिंह के नाम से लिखा हुआ मैसेज प्रभात खबर को मिला है. नींदरलैंड के मोबाइल नंबर से ये मैसेज आया है. इसमें पूरी घटना की जिम्मेवारी ली गयी है, जबकि गैंग का सरगना सुजीत सिन्हा पिछले कई साल से जमशेदपुर के घाघीडीह जेल में बंद है. पिछले 19 अगस्त को भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.

गैंगस्टर सुजीत सिन्हा पर हत्या और रंगदारी समेत कई अन्य आपराधिक मामले राज्य के विभिन्न थानों में दर्ज हैं. प्रभात खबर को भेजे गये मैसेज में बताया गया है कि मैं सुजीत सिन्हा गैंग से मयंक सिंह बोल रहा हूं...19 अगस्त को धनबाद में हुई सतीश सिंह की हत्या की जिम्मेवारी लेता हूं. सतीश सिंह की हत्या बॉस सुजीत सिन्हा को नजरअंदाज करने का अंजाम है. धनबाद जिले में गैंगस्टर से जुड़ी हर Hindi News अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

धनबाद में सूरज सिंह का गैंग हमारे बॉस सुजीत सिन्हा चलायेंगे. धनबाद में गिरोह की कमान अमन सिंह के हाथों में दी गयी है. धनबाद के सभी कोल कारोबारियों, आउट सोर्सिंग कंपनी को बॉस की चेतावनी है कि बॉस से मैनेज करके काम करें, नहीं तो अभी ट्रेलर है, पूरी फिल्म दिखायेंगे.

जिस नंबर से ये मैसेज भेजा गया है, वह नीदरलैंड का है. इसी नंबर [+1(316)365-6986)] से कई मैसेज प्रभात खबर को भेजे गये हैं. इसमें सुजीत सिन्हा गैंग का नाम आ रहा है, जो पलामू सहित पूरे राज्य में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है, जबकि पहली बार मयंक सिंह का नाम उस समय आया था, जब उसने रांची के एक व्यवसायी से रंगदारी मांगी थी.

मयंक कौन है ? कहां रहता है ? इसकी जानकारी अभी तक पुलिस को भी नहीं है. मैसेज में जिस अमन का नाम आ रहा है, वह अभी जेल में बंद है. अमन साव पर बीजीआर आउटसोर्सिंग कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर मल्लिकार्जुन रेड्डी की हत्या, रामगढ़ के रेक लिफ्टर नेपाल यादव पर फायरिंग, गैंगस्टर विकास तिवारी के दो शूटरों विक्की तिवारी व बसंत करमाली की हत्या, सौंदा बस्ती के समीप बालू घाट संचालक महेंद्र प्रसाद और बिजेंद्र प्रसाद पर फायरिंग, खलारी के कोल ट्रांसपोर्टर रिंकू सिंह की हत्या, केडी एच साइडिंग, कुजू साइडिंग में गोलीबारी, चतरा के शिवपुर साइडिंग में मां अंबे कंपनी के सुपरवाइजर की हत्या के अलावा कोयला और अन्य कारोबारियों को धमकाने का भी आरोप है. जिस सूरज सिंह गैंग का नाम आ रहा है, उसके सरगना सूरज सिंह की मौत 2016 में हो गयी. उसके पहले सूरज सिंह गैंग पर कई आउटसोर्सिंग कंपनी से रंगदारी लेने के मामले में केस हुआ था.

घटना के इतने दिनों बाद सुजीत सिन्हा गैंग के गुर्गा मयंक सिंह ने क्यों मैसेज भेजा है. यदि घटना को अंजाम दिया था, तो पहले भी इसकी जिम्मेवारी ले सकता था. कहीं इस मैसेज को भेज पुलिस के अनुसंधान को भटकाने का प्रयास तो नहीं किया जा रहा है. इस हत्याकांड में कई बड़े लोगों को बचाने के लिए भी ऐसा किया जा सकता है.

सिटी एसपी आर रामकुमार ने कहा कि यदि कोई इस तरह का मैसेज भेज कर हत्याकांड की जिम्मेवारी ले रहा है, तो इसकी पूरी जांच की जायेगी. पता लगाया जायेगा कि सुजीत सिन्हा गैंग की इसमें संलिप्तता है या नहीं. मयंक की भी जानकारी जुटायी जायेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें