29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजगंज में एक करोड़ की विदेशी शराब जब्त

उत्पाद विभाग की रांची, धनबाद व गिरिडीह की टीम की संयुक्त कार्रवाई में शनिवार को बड़ी सफलता हाथ लगी. शनिवार की सुबह राजगंज में जीटी रोड पर एक होटल के समीप से उत्पाद विभाग ने अंग्रेजी शराब से लदे यूपी 75एटी 1624 नंबर के ट्रक को जब्त किया. कार्रवाई के दौरान ट्रक चालक हरीश दूबे […]

उत्पाद विभाग की रांची, धनबाद व गिरिडीह की टीम की संयुक्त कार्रवाई में शनिवार को बड़ी सफलता हाथ लगी. शनिवार की सुबह राजगंज में जीटी रोड पर एक होटल के समीप से उत्पाद विभाग ने अंग्रेजी शराब से लदे यूपी 75एटी 1624 नंबर के ट्रक को जब्त किया. कार्रवाई के दौरान ट्रक चालक हरीश दूबे व सह चालक अनवर हुसैन (दोनों यूपी निवासी) को हिरासत में ले लिया गया. ट्रक पर रॉयल स्टेग कंपनी की 1700 पेटी शराब लदी थी. स्थानीय बाजार में इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये बतायी जा रही है.

जब्त शराब ग्वालियर से अरुणाचल प्रदेश ले जायी जा रही थी. यह राजगंज कैसे पहुंची, जांच का विषय है. अधिकारियों ने आशंका व्यक्त की है कि शराब कालाबाजारी करने के इरादे से यहां लायी गयी थी. कार्रवाई के दौरान ट्रक के चालक व सह चालक के भागने से आशंका को बल मिल रहा है. उत्पाद विभाग हिरासत में लिये गये दोनों लोगों से पूछताछ कर रहा है.
सहायक उत्पाद आयुक्त राकेश कुमार ने बताया कि शराब की खरीदारी लगभग 30 लाख रुपये में की गयी है. बाजार मूल्य लगभग एक करोड़ रुपये है. ट्रक में 17 सौ पेटी शराब पायी गयी है.
रांची, बोकारो होकर पहुंचे थे धनबाद: जानकार बताते हैं कि ट्रक पहले रांची, वहां से बोकारो और फिर धनबाद पहुंचा. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि विदेशी शराब की क्वालिटी अच्छी है. हालांकि जांच के लिए सेंपल लैब भेजने की तैयारी विभाग कर रहा है. जांच में शराब की पेटियों पर बैच नंबर में भिन्नता पायी गयी. कार्रवाई में राकेश कुमार के अलावा महेंद्र देव सिंह, सुभाष बेसरा, सुमितेश कुमार आदि शामिल थे.
उत्पाद विभाग की संयुक्त कार्रवाई में सामने आया मामला
रांची, धनबाद व गिरिडीह के अधिकारी थे शामिल
रॉयल स्टेग कंपनी की 1700 पेटी मिली
ग्वालियर से अरुणाचल प्रदेश जा रहा था माल
ट्रक का चालक-खलासी हिरासत में

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें