1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. shifting of 110 students in new deoghar aiims hostel offline classes also started smj

Jharkhad news: देवघर एम्स के नये हॉस्टल में 110 छात्रों की शिफ्टिंग, ऑफलाइन क्लास भी शुरू

देवघर एम्स परिसर में बने नये हॉस्टल बिल्डिंग में 110 छात्रों की शिफ्टिंग हो गयी है. इसमें छात्र-छात्राएं को अलग-अलग हॉस्टल में शिफ्ट किया गया है. वहीं, पुराने सत्र के 100 छात्रों की ऑफलाइन क्लास भी शुरू हो गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: देवघर एम्स परिसर में बने नये हॉस्टल बिल्डिंग में छात्रों की हुई शिफ्टिंग.
Jharkhand news: देवघर एम्स परिसर में बने नये हॉस्टल बिल्डिंग में छात्रों की हुई शिफ्टिंग.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: देवघर जिला अंतर्गत देवीपुर स्थित एम्स परिसर के नये हॉस्टल बिल्डिंग में 110 छात्रों की शिफ्टिंग हो गयी. इसमें एमबीबीएस के पुराने सत्र के छात्र-छात्राएं हैं. दो अलग-अलग नये हॉस्टल बिल्डिंग में छात्र-छात्राओं को शिफ्ट किया गया है. छात्र को 14 मंजिला ब्यॉज हॉस्टल में शिफ्ट किया गया है, जबकि छात्राओं को आयुष बिल्डिंग के पीछे 18 मंजिला पीजी हॉस्टल में शिफ्ट किया गया है. इस 110 छात्रों में सत्र 2019 के 48 व सत्र 2020 के 62 छात्र-छात्राएं शामिल है. इन पुराने सत्र के छात्रों की ऑफलाइन क्लास भी एम्स के नये एकेडमिक बिल्डिंग में शुरू हो चुकी है.

रैन बसेर में लैब की पढ़ाई

एम्स कैंपस के 4-सी ब्लॉक के एकेडमिक बिल्डिंग में दो लेक्चर थिएटर तैयार किये गये हैं, जहां इन छात्रों की पढ़ाई शुरू की गयी है. लैब की पढ़ाई रैन बसेरा में शुरू की गयी है. फैक्ल्टीज भी नये बिल्डिंग में शिफ्ट हो चुके हैं, जहां से नियमित रूप से छात्रों के क्लास में जाते हैं.

नये सत्र के 100 छात्रों की ऑफलाइन क्लास शुरू

एम्स में नये सत्र में 100 एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं का नामांकन होने के बाद इन छात्रों की ऑनलाइन क्लास बंद कर सभी छात्राओं को हॉस्टल बुला लिया गया है. पीटीआइ कैंपस में ही नये सत्र के इन 100 छात्रों की ऑफलाइन क्लास शुरू हो चुकी है. एम्स में अगले माह तक नया हॉस्टल हेंडओवर होने के बाद नये सत्र के इन छात्रों को भी नये हॉस्टल में शिफ्ट करने की योजना है.

PTI में छात्रों का ऑफलाइन क्लास शुरू

इस मामले में एम्स निदेशक डॉ सौरभ वार्ष्णेय ने कहा कि देवीपुर में एम्स के नये हॉस्टल में पहली बार 110 छात्रों को शिफ्ट कर ऑफलाइन क्लास शुरू किया गया है. इस 110 छात्रों में सत्र 2019 के 48 व सत्र 2020 के 62 छात्र-छात्राएं शामिल है.एकेडमिक बिल्डिंग में दो लेक्चर थिएटर से इन छात्रों की पढ़ाई शुरू की गयी है.एम्स में नये सत्र के 100 एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं का ऑफलाइन क्लास भी पीटीआइ में शुरू कर दिया गया है. नये सत्र के छात्र फिलहाल पीटीआइ के हॉस्टल में रहेंगे.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें