देवघर : शिवगंगा तट के चारों ओर लगेगी 60 स्ट्रीट लाइट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

देवघर : श्रावणी मेले में शिवगंगा स्ट्रीट लाइट की दुधिया रोशनी से जगमगायेगा. शिवगंगा के चारों ओर 60 स्ट्रीट लाइट लगाने का निर्देश दिया गया है. मेले की तैयारी की मद्देनजर डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को शिवगंगा तट का निरीक्षण किया. तालाब के घाटों पर महिलाओं के कपड़ा बदलने के लिए बनाये गये चेंजिंग रूम में गंदगी को देखते हुए मेला के दौरान सभी जगहों पर दिन-रात एक महिला कर्मचारी को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया.

इसके अलावा सभी पोल में स्पाइरल लाइट लगाने तथा शिवगंगा, हरिहरबाड़ी, लक्ष्मीपुर चौक आदि जगहों पर लोहे की बैरिकेटिंग लगाने का आदेश दिया, ताकि वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से बंद रहे.
वहीं बेहतर सफाई व यूरिनल में 24 घंटे पानी उपलब्ध कराने की बात कही. वहीं एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने घाटों की सुरक्षा व संचालित ओपी के बारे में जानकारी देते हुए सभी पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को सेवा भाव से पेश आने का निर्देश दिया.
शिवगंगा के आसपास नहीं लगेगी एक भी दुकान
डीसी ने निरीक्षण के क्रम में तालाब के चारों ओर लगी दुकानों को हटाने का निर्देश जारी किया. उस पर नगर आयुक्त अशोक कुमार सिंह ने कहा कि सभी दुकान दो दिनों के भीतर हटा दिये जायेंगे. एक भी दुकान व गुमटी शिवगंगा किनारे नजर नहीं आयेगी.
नगर आयुक्त ने कहा कि केवल तालाब किनारे पुरोहितों के द्वारा लगाये गये बक्से, चौकी व संकल्प कराने के साधन को रखने का आदेश है. बाकी एक भी अन्य लोगों को व्यापार के लिए आदेश नहीं दिया गया है. वहीं पुरोहितों के सभी बक्से को एक रंग से निगम की ओर से पेंट कराने के बारे में जानकारी दी.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें