स्पीड: पांच दिनों में 75 लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बोकारो: कस्तूरबा व इंद्रधनुष स्कूल में पब्लिक स्कूल की तरह शिक्षा देने के लिए स्पीड में पांच दिनों में 75 लोगों ने वोलिंटियर के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. बोकारो के डीसी उमाशंकर सिंह रजिस्ट्रेशन करने वाले शिक्षकों की योग्यता व अनुभव के आधार पर स्क्रूटनी करेंगे.

इसके बाद 16-18 शिक्षकों का चयन किया जायेगा. स्क्रूटनी के बाद डीसी शिक्षकों व कस्तूरबा के वार्डेन के साथ बैठक करेंगे. बैठक में वोलेंटियर शिक्षकों के आने-जाने तथा कस्तूरबा में पढ़ाने में किसी प्रकार की कठिनाई न हो, इसलिए उन बिंदुओं पर चर्चा की जायेगी. वोलेंटियर शिक्षकों व वार्डेन के बीच समन्वय स्थापित किया जायेगा.

शनिवार से चार कस्तूरबा विद्यालयों में होगी पढ़ाई : स्क्रूटनी के बाद चयनित शिक्षक शनिवार से चास कस्तूरबा चास, चंदनकियारी, जरीडीह व कसमार में पढ़ाने जायेंगे. वोलेंटियर के आने-जाने की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की जायेगी.

कैसे-कैसे लोग जुड़ रहे हैं

स्पीड के विभिन्न स्कूलों के शिक्षक-शिक्षिकाओं के अलावा समाज के विभिन्न वर्गो के लोग जुड़ रहे हैं. सेक्टर-4 जी में रहने वाली छात्र रोजी राज अब तक अपने घर में ही बच्चों को पढ़ाती थी. उन्होंने कस्तूरबा की छात्राओं को पढ़ाने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. दी पेंटीकॉस्टल असेंबली स्कूल के कंप्यूटर शिक्षक मोहन कुमार मिश्र आत्म संतुष्टि के लिए कस्तूरबा की छात्राओं को कंप्यूटर की जानकारी देना चाहते हैं. इसी प्रकार डीपीएस बोकारो की डॉ मनीषा तिवारी, सरदार पटेल सेक्टर-9 के सरयू प्रसाद पंडित, जीजीपीएस बोकारो के पीके झा सहित दर्जनों लोग समाज के लिए कुछ करने का जज्बा लेकर स्पीड से जुड़े हैं.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें