योजना को मिली प्रशासनिक स्वीकृति, चंदनकियारी बाइपास का काम अगले माह से : मंत्री

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
चंदनिकयारी : मंत्री सह स्थानीय विधायक अमर कुमार बाउरी ने कहा कि 15 वर्षों से अधूरी पड़ी चंदनकियारी में बाइपास रानी अहिल्याबाई सड़क का निर्माण कार्य अगले माह शुरू होगा. योजना को प्रशासनिक स्वीकृति मिल चुकी है. टेंडर की प्रक्रिया जारी है. लगभग तीन किमी लंबी इस सड़क का निर्माण पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से 10.08 करोड़ रुपये से किया जायेगा.
गुरुवार को चंदनकियारी स्थित अपने आवासीय कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में श्री बाउरी ने कहा कि बोकारो और धनबाद जिला को जोड़ने वाले सीतानाला स्थित बिरसा पुल का जीर्णोद्धार कार्य भी 10 दिनों के अंदर शुरू हो जायेगा. सर्वे सेटलमेंट को लेकर कहा कि सरकार मानती है कि सर्वे में काफी खामियां हैं.
इस पर 15 नवंबर तक सरकार अंतिम निर्णय लेगी. चास, चंदनकियारी और रांची समेत कई अन्य मौजा का री सेटलमेंट किया जाना तय है. श्री बाउरी ने बंद पड़े पर्वतपुर कोल ब्लॉक पर कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर ओएनजीसी पहले खदान से मिथेन गैस का दोहन करेगी.
इसके बाद कोल ब्लॉक को चालू किया जायेगा. इस दिशा में सरकार काम कर रही है, जल्द परिणाम दिखेगा. श्री बाउरी ने कहा कि चंदनकियारी की जनता ने जो जिम्मेदारी सौंपी थी, उसे पूरा करने का ईमानदारी से प्रयास कर रहा हूं. जनता समझदार हैं, 2019 में अच्छे बुरे का आकलन कर निर्णय लेगी.
बिजली आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए एक पावर ग्रिड और पांच सब स्टेशन का काम प्रगति पर है. कृषि बहुल चंदनकियारी में 150 करोड़ की बहुप्रतिक्षित गोवाई बराज योजना का कार्य प्रगति पर है. खेल के क्षेत्र में चंदनकियारी के पांच तीरंदाजों ने गोल्ड मेडल जीत कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है.
कला संस्कृति के क्षेत्र में चंदनकियारी में राष्ट्रीय छऊ अनुसंधान केंद्र और स्थानीय नाट्य कला को विकसित करने के लिए प्रशिक्षण स्थल की स्थापना की स्थापना की गयी है. चंदनकियारी में 11 नवंबर से नाट्य महोत्सव शुरू होगा. चंदनकियारी में पावर प्लांट और फूड प्रोसेसिंग प्लांट के लिए एमओयू हो चुका है, जल्द ही धरातल में काम शुरू होगा.
प्रेस वार्ता भाजपा नेता अनुकूल झा, बिनोद गोराई, नाडु गोपाल, दुर्गा दे, अजीत मिश्रा, प्रदीप दास, राजेश राज, कुलदीप, बंशी, विजय सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित थे.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें