28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विषाक्त भोजन से 12 बच्चे बीमार

लातेहार : सदर थाना क्षेत्र की पेशरार पंचायत के बतात कला गांव में विषाक्त भोजन खाने से 12 बच्चे समेत चार ग्रामीण बीमार हो गये. उन्हें दोपहर तीन बजे लातेहार सदर अस्पताल में भरती कराया गया है. डाॅ एसके सिंह ने बताया कि तीन वर्षीय पप्पू कुमार सिंह की हालत गंभीर है. उसे रिम्स रेफर […]

लातेहार : सदर थाना क्षेत्र की पेशरार पंचायत के बतात कला गांव में विषाक्त भोजन खाने से 12 बच्चे समेत चार ग्रामीण बीमार हो गये. उन्हें दोपहर तीन बजे लातेहार सदर अस्पताल में भरती कराया गया है. डाॅ एसके सिंह ने बताया कि तीन वर्षीय पप्पू कुमार सिंह की हालत गंभीर है. उसे रिम्स रेफर कर दिया गया है. अन्य बच्चों की हालत संतोषजनक है. उन्होंने बताया कि बच्चों के बीमार पड़ने के कारणों के बारे में बिना जांच कर स्पष्ट कुछ नहीं कहा जा सकता है.
पकौड़ी खाने से हुए बीमार : वहीं घटना के संबंध में मुखिया अंजली देवी ने बताया कि पेशरार में शनिवार को साप्ताहिक हाट लगता है. स्थानीय ग्रामीण चंद्रदेव सिंह की दुकान से बच्चों व कुछ लोगों ने पकौड़ी खायी थी. खाने के बाद ही बच्चे व चार लोग बीमार हो गये. घटना की जानकारी रविवार सुबह अधिकारियों को दी गयी थी. फिर भी समय पर एंबुलेंस नहीं भेजी गयी.
उन्होंने हिंडाल्को के वाहन से बच्चों व ग्रामीणों को लातेहार सदर अस्पताल पहुंचाया. जब सभी अस्पताल पहुंच गये, तो प्रशासन की ओर से भेजी गयी एंबुलेंस गांव पहुंची. वहीं दूसरी ओर घटना की सूचना मिलते ही एसडीओ वरुण रंजन, डीआरडीए निदेशक संजय कुमार भगत एवं बीडीओ उत्तम प्रसाद सदर अस्पताल पहुंचे और चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया. उन्होने बच्चों का हाल चाल भी पूछा.
एसडीओ वरुण रंजन ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि गांव में मेडिकल टीम भेज दी गयी है. उक्त दुकानदार के दुकान से तेल व अन्य खाद्यान्न सामग्री को जब्त कर लिया गया है. खाद्य सामग्री की लैब में जांच करायी जायेगी. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों द्वारा सूचना देने के बाद भी समय पर एंबुलेंस नहीं पहुंची इसकी मामले की भी जांच करायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें