1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. poisonous gas leak in delhi people claim to be unconscious prt

दिल्ली के आर के पुरम में जहरीली गैस का रिसाव! घरों से बाहर निकले लोग, कईयों के बेहोश होने का दावा

दिल्ली में जहरीली गैस से अफरा-तफरी का माहौल हो गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जहरीली गैस के प्रभाव से लोगों को सांस लेने में परेशानी होने लगी. कई लोगों को बेहोश होने का दावा किया जा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जहरीली गैस का रिसाव!
जहरीली गैस का रिसाव!
Twitter, Symbolic Image

दिल्ली में जहरीली गैस: प्रदूषण की मार झेल रहे राजधानी दिल्ली में लोगों को एक और बड़ी आफत से दो-चार होना पड़ा. खबर है कि दिल्ली के आरके पुरम इलाके में बीते दिन यानी बुधवार को जहरीली गैस फैलने से अफरा-तफरी मच गई. कथित तौर पर जहरीली गैस से लोगों की आंखों में जलन होने लगी और लोग बेहोश होने लगे.

जहरीली गैस को लेकर मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि, जहरीली गैस के प्रभाव से लोगों में बेहोशी छाने लगी. उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी. पूरे इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया. लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना बुधवार रात करीब 9 बजे घटी. जब आरके पुरम इलाके के लोगों की आंखों में तेज जलन और सांस लेने में मुश्किल होने लगी. जहरीली गैस के प्रभाव के कारण लोग घरों से निकलकर सड़कों पर आ गये. पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

मीडिया रिपोर्ट में यह बात भी कही जा रही है कि जहरीली गैस के प्रभाव में आने के बाद कई लोग बेहोश हो गये. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. वहीं, घटना के बाद मौके पुलिस भी पहुंच गई. फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई.

गौरतलब है कि दिल्ली पहले से ही प्रदूषण की मार झेल रहा है. दिल्ली में प्रदूषण की स्तर इतना बढ़ गया है कि वहां सांस लेना भी मुश्किल हो गया है. प्रदूषण मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हो रही है. दिल्ली सरकार को प्रदूषण रोकने के उपाय करने के निर्देश दिये गये हैं. ऐसे में आरके पुरम इलाके में जहरीली गैस का रिसाव आफत बढ़ाने वाली घटना है. हालांकि इसकी अभी तक आधिकारिक पुष्ठी नहीं हो पाई है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें