1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi holi guidelines nct holi navratri shab e baraat gatherings in general shall not be allowed corona new guidelines avd

Delhi Holi Guidelines : दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर होली, शब-ए-बारात और नवरात्रि मनाने पर रोक, देखें नयी गाइडलाइन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi Holi Guidelines
Delhi Holi Guidelines
twitter
  • दिल्ली में होली, नवरात्र, शब-ए-बारात में सार्वजनिक उत्सवों की अनुमति नहीं

  • डीएम और संबंधित अधिकारियों को आदेश का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश

  • दिल्ली में पिछले 24 घंटे में एक हजार से अधिक नये मामले, 4 की मौत

दिल्ली में कोरोना के नये मामलों में अचानक इजाफा देखा जा रहा है. पिछले 24 घंटे में हजार से अधिक नये मामले सामने आये हैं. इधर कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी को देखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार ने आगामी त्यौहारों को देखते हुए नयी गाइडलाइन जारी की है. जिसके तहत सभी त्यौहारों में सार्वजनिक उत्सवों पर रोक लगा दिया है.

केजरीवाल सरकार ने अपने आदेश में बताया, दिल्ली एलसीआर में कोरोना के मामलों में वृद्धि के कारण आगामी त्योहारों जैसे होली, नवरात्रि, और शबे-ए-बारात में सार्वजनिक उत्सवों की अनुमति नहीं दी जाएगी. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सभी डीएम और संबंधित अधिकारियों को आदेश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने का कहा है.

मालूम हो दिल्ली में कोरोना के नये मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटे में यहां 1101 नये मामले दर्ज किये गये. जबकि 620 लोग ठीक हुए. 24 घंटे में कोरोना से दिल्ली में 4 लोगों की मौत हो गयी. दिल्ली में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 649973 हो गये हैं.

इधर देश के कुछ हिस्से में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बीच केंद्र ने मंगलवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा कि आरटी-पीसीआर जांच, जांच-निगरानी-उपचार प्रोटोकॉल को कड़ाई से लागू करने और सभी प्राथमिकता समूहों के टीकाकरण की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए.

गृह मंत्रालय ने अप्रैल के लिए नया दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा कि कोरोना के मामलों में फिर से तेजी के मद्देनजर नए संक्रमित मरीजों को जल्द से जल्द पृथक करने और समय पर उपचार करने की जरूरत है.

दिशानिर्देश में कहा गया है कि राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को देश के सभी हिस्से में जांच-निगरानी-उपचार प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना चाहिए, हर किसी द्वारा कोरोना के मानक प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए और सभी लक्षित समूहों को 'कवर' करने के लिए टीकाकरण बढ़ाना चाहिए.

नयी गाइडलाइन में सरकार ने कहा है कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वालों का जल्द से जल्द पता लगाया जाना चाहिए और उन्हें पृथक करना चाहिए.

भारत में मंगलवार को कोरोना वायरस के 40,715 नए मामले सामने आए जिससे देश भर में संक्रमित लोगों की संख्या 1.16 करोड़ हो गई है और वायरस से अभी तक 1,60,166 लोगों की मौत हो चुकी है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें