1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. arvind kejriwal called a meeting of aap mlas regarding mcd action pyu

MCD की कार्रवाई को लेकर अरविंद केजरीवाल ने 14 मई को बुलाई AAP विधायकों की बैठक

एमसीडी के अधिकारी संजय गोयल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दिल्ली में स्वच्छता बनाए रखने के लिए अतिक्रमण मुक्त होना बहुत जरुरी है. इसे देखते हुए अ‍वैध अतिक्रमण पर कार्रवाई की जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal
social media

नयी दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न इलाकों में बुलडोजर कार्रवाई को लेकर 14 मई को मुख्यमंत्री आवास में बैठक बुलाई है. बैठक में आम आदमी पार्टी (AAP) के सभी विधायक मौजूद रहेंगे. पार्टी की ओर से यह जानकारी दी गयी है. बता दें कि इन दिनों दिल्ली के कई इलाकों में एमसीडी ने अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई तेज कर दी है. गुरुवार को मदनपुर खादर में अतिक्रमण कार्रवाई के दौरान धरने पर बैठे आप विधायक अमानतुल्लाह खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

अमानतुल्लाह पर सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप

स्थानीय लोगों के साथ धरने पर बैठे आप विधायक अमानतुल्लाह खान को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया था. एमसीडी ने आप विधायक पर सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाया है. फिलहाल उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया है. जमानत को लेकर कोर्ट में सुनवाई भी चल रही है.

बुलडोजर की कार्रवाई पर आप रेस

दिल्ली के कई हिस्सों में इन दिनों अ‍वैध अतिक्रमण पर बुलडोजर की कार्रवाई तेजी से चल रही है. अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत एमसीडी ने मंगलवार को मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अभियान चलाया था. वहीं, बुधवार को द्वारका और लोधी रोड में एमसीडी ने अभियान चलाया. इससे राजनीति गर्म हो रही है. कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ- साथ आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने भाजपा पर इस कार्रवाई को लेकर हमला बोला है.

दिल्ली को स्वच्छ बनाना एमसीडी का लक्ष्य

एमसीडी के अधिकारी संजय गोयल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दिल्ली में स्वच्छता बनाए रखने के लिए उसे अतिक्रमण मुक्त होना बहुत जरुरी है. इसे देखते हुए अ‍वैध अतिक्रमण पर कार्रवाई की जा रही है. वहीं, सभी क्षेत्रीय उपायुक्तों को इस माह अपने-अपने क्षेत्र में दस-दस इलाकों की पहचान करने का निर्देश दिया गया है, जहां ज्यादा दिक्कत है. ऐसे जगहों को चिन्हित कर अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें