25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेटा दे रहा धमकी, जमीन दो, नहीं तो जिंदा गाड़ देंगे

दोनों बेटों को पांच-पांच बीघा जमीन दे दी पिता ने, छोटा कह रहा अपने हिस्से की भी दो पूर्णिया : कुसंस्कार की परछाई कहें या व्यक्तिगत स्वार्थ में अंधा हो जाने की बानगी, बदलते दौर में रिश्ते भी बेमानी हो गये हैं. खून के रिश्ते भी अर्थ की बलिवेदी की भेंट चढ़ रहे हैं. ऐसा […]

दोनों बेटों को पांच-पांच बीघा जमीन दे दी पिता ने, छोटा कह रहा अपने हिस्से की भी दो
पूर्णिया : कुसंस्कार की परछाई कहें या व्यक्तिगत स्वार्थ में अंधा हो जाने की बानगी, बदलते दौर में रिश्ते भी बेमानी हो गये हैं. खून के रिश्ते भी अर्थ की बलिवेदी की भेंट चढ़ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला पुलिस अधीक्षक के सामने आया, जब बेटे से परेशान बाप ने जानमाल की गुहार लगायी. पुलिस अधीक्षक द्वारा मामले को परिवार परामर्श केंद्र के पास भेजा गया, जहां मामले का पटाक्षेप हुआ. मामला श्रीनगर थाना क्षेत्र के खुट्टी हसैली का है.
जहां के राम प्रसाद महतो और उनके पुत्र प्रदीप महतो केंद्र की नोटिस पर केंद्र में उपस्थित हुए. रामप्रसाद महतो की मानें तो उनके दो बेटे पंकज महतो और प्रदीप महतो हैं. उन्होंने दोनों बेटे को पांच-पांच बीघा जमीन बांट कर दे दी है.
जीविकोपार्जन के लिए उन्होंने कुछ जमीन अपने पास भी रखी है. बड़ा बेटा इस बंटवारे से संतुष्ट है, लेकिन छोटा बेटा असंतुष्ट है.छोटा बेटा प्रदीप उनकी अपने हिस्से की जमीन भी रजिस्ट्री करने के लिए दबाव डाल रहा है. श्री महतो के अनुसार बेटा कहता है ‘ जमीन दे दीजिए, नहीं तो बूढ़ा-बूढ़ी दोनों को कुट्टी-कुट्टी काट कर जमीन में गाड़ देंगे ‘ .
इतना ही नहीं छोटा बेटा मां-बाप के साथ गाली-गलौज भी किया करता है और बड़े भाई को भी धमकी देता है कि बूढ़ा-बूढ़ी को मारने के बाद उसे भी खत्म कर देंगे. श्री महतो ने बताया कि गांव में पंचायत भी हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. केंद्र के हस्तक्षेप पर छोटे बेटे ने बाउंड पर हस्ताक्षर किया और प्रताड़ित नहीं करने का आश्वासन दिया.
केंद्र ने चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं हो कि पिता को न्यायालय की शरण लेनी पड़े. इस मौके पर केंद्र की सदस्य माधुरी कुमारी, दिलीप कुमार दीपक, स्वाति वैश्यंत्री, कृष्ण कुमार सिंह, रवींद्र कुमार, जीनत रहमान आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें