1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. water rises again in bihars rivers ganga on danger mark in hathidah asj

बिहार की नदियों में फिर बढ़ा पानी, हथिदह में खतरे के निशान पर गंगा

राज्य में बहने वाली गंगा, सोन व पुनपुन नदी में एक बार फिर से जल स्तर में वृद्धि होने लगी है. इन नदियों में पानी बढ़ने के बाद एक फिर से सतर्कता की स्थिति बनी है. हालांकि अभी अधिकांश जगहों पर नदियों के जल स्तर खतरे के निशान के नीचे हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गंगा नदी
गंगा नदी
प्रभात खबर

पटना. राज्य में बहने वाली गंगा, सोन व पुनपुन नदी में एक बार फिर से जल स्तर में वृद्धि होने लगी है. इन नदियों में पानी बढ़ने के बाद एक फिर से सतर्कता की स्थिति बनी है. हालांकि अभी अधिकांश जगहों पर नदियों के जल स्तर खतरे के निशान के नीचे हैं.

केवल हथिदह में ही गंगा खतरे के निशान को पार कर गयी है. मंगलवार को गंगा सोन बाढ़ सुरक्षा प्रमंडल की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बक्सर, मनेर, दीघा घाट, गांधी घाट व मुंगेर में गंगा का जल स्तर खतरे के निशान के नीचे दर्ज किया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को सुबह छह बजे से दोपहर तीन बजे के बीच जल स्तर में वृद्धि दर्ज की गयी है. बक्सर में सुबह छह बजे 50. 27 मीटर जल स्तर नापा गया था, जो दोपहर तीन बजे 50.65 मीटर पहुंच गया.

वहीं पटना शहर के दीघा में 49.37 मीटर, गांधी घाट में 48.20 मीटर और कोइलवर में 51.18 मीटर जल स्तर मापा गया. वहीं हथिदह में 41.87 मीटर जल स्तर मापा गया, जबकि हथिदह में खतरा बिंदू 41.76 मीटर है.

वहीं पुनपुन में पालमेर गंज, किंजर और श्रीपालपुर में पानी बढ़ा है, लेकिन सभी जगहों पर खतरे के निशान के नीचे भी जल स्तर दर्ज किया गया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें