1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. vigilance raid in magadh university vice chancellor house and office nigrani vibhag raid gaya skt

विजलेंस के निशाने पर चढ़े मगध विश्विद्यालय के कुलपति राजेंद्र प्रसाद, पैतृक आवास समेत 3 ठिकानों पर छापा

मगध विश्विद्यालय के वाइस चान्सलर राजेंद्र प्रसाद के कई ठिकानों पर विशेष निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई हुई है. विजलेंस की टीमों ने वीसी के घर और कार्यालय पर छापा मारा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मगध यूनिवर्सिटी के कुलपति राजेंद्र प्रसाद के ठिकानों पर छापेमारी
मगध यूनिवर्सिटी के कुलपति राजेंद्र प्रसाद के ठिकानों पर छापेमारी
File

बिहार से इस समय सबसे बड़ी खबर मगध विश्विद्यालय से जुड़ी आ रही है. मगध विश्विद्यालय के कुलपति राजेंद्र प्रसाद के ऊपर बड़ी कार्रवाई की गइ है. विशेष विजलेंस युनिट की टीमों ने वीसी के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. पद पर रहते हुए घोर अनिमियतता के आरोप में ये कार्रवाई की गई है. अवैध खरीदारी के आरोप की जांच के बाद ये छापेमारी की गई है.

कुलपति राजेंद्र प्रसाद के ऊपर निगरानी की टीम ने शिकंजा कसा है. राजेंद्र प्रसाद के पैतृक आवास और कार्यालय पर छापेमारी की गई है. वीसी के पद पर रहते हुए अपने रिश्तेदार की एजेंसी से अवैध तरीके से खरीदारी करने का भी आरोप लगा है.

बुधवार को स्पेशल विजलेंस युनिट की 3 टीमों ने एकसाथ छापेमारी की है. राजेंद्र प्रसाद के गोरखपुर स्थित पैतृक आवास और बोधगया के 2 ठिकानों पर रेड मारा गया है.निविदा की प्रक्रिया और नियमों के उल्लंघन का भी आरोप लगा है.

कुलपति के पद पर रहते हुए राजेंद्र प्रसाद पर घोर अनियमितता का आरोप लगा था और मामले में जांच हुई थी. जांच में आरोप सही पाये गये थे और केस दर्ज हुआ था. राजेंद्र प्रसाद बोधगया के अलावा वीर कुंवर सिंह, आरा युनिवर्सिटी के भी चार्ज में भी रहे थे. दोनों विश्विद्यालय में गलत तरीके से खरीदारी का आरोप है. अपने रिश्तेदार के एजेंसी से खरीदारी राजेंद्र प्रसाद ने की.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राजेंद्र प्रसाद पर आरोप है कि नियमों को किनारे करके कई कॉलेजों को भी मान्यता दे दी गई थी. विजलेंस की टीम ने सारे सबूत जमा कर रखे थे. बुधवार को स्पेशल विजलेंस युनिट की 3 टीमों ने छापेमारी की है. डीएसपी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में 2 टीम गोरखपुर और बोधगया में छापेमारी कर रही है वहीं इंस्पेक्टर लेवल के एक अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम ने रेड मारा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें