1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. upendra kushwaha party rlsp merged the nitish kumar party jdu before bihar cabinet expansion avh

Bihar News : JDU में होगा रालोसपा का विलय? सीएम नीतीश-उपेंद्र कुशवाहा की मुलाकात के बाद अटकलें तेज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nitish Kumar Upendra Kushwaha
Nitish Kumar Upendra Kushwaha
Prabhat Khabr

Bihar News : बिहार में नीतीश कैबिनेट के विस्तार से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि कैबिनेट विस्तार से पहले उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की पार्टी रालोसपा का नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में विलय हो सकता है. वहीं उपेंद्र कुशवाहा नीतीश मंत्रिमंडल (Nitish Cabinet) में शामिल हो सकते हैं. मेवालाल चौधरी के इस्तीफे के बाद नीतीश मंत्रिमंडल में जेडीयू से कोई भी कुशवाहा चेहरा नहीं है.

जी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार उपेंद्र कुशवाहा और नीतीश की मुलाकात के बाद जेडीयू और रालोसपा के बीच विलय हो सकता है. इसको लेकर प्लान किया जा रहा है. उपेंद्र कुशावाहा को नीतीश कुमार एमएलसी भी बना सकते हैं. वहीं मंत्रिमंडल में भी कुशवाहा को जगह मिलने की खबर आ रही है.

पिछड़ों में पैठ जमाने की कोशिश- बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद एक बार फिर प्रदेश में राजनीतिक हलचल जैसा दिख रहा है. एक ओर विधान परिषद की मनोनयन कोटे की दर्जन भर सीटों को भरे जाने को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी है, तो दूसरी ओर हार की समीक्षा कर रहा जदयू कुछ दिग्गज नेताओं को पार्टी में लाकर पिछड़े और मुस्लिम वोटरों के बीच पैठ जमाने की कोशिश में है. इसी कड़ी में सीएम नीतीश कुमार और उपेंद्र कुशवाहा की मुलाकात हुई थी.

12 सीट खाली- राज्य में लोकसभा, विधानसभा व राज्यसभा की सभी सीटें भर गयी हैं. सिर्फ विधान परिषद की 18 सीटें खाली हैं, जिनमें 12 मनोनयन कोटे की और दो विधानसभा कोटे की सीटें हैं. 12 सीट में से जेडीयू कोटे में करीब 6 सीट आएगी.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें