1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. parking be arranged at four places on jp ganga pathway of patna asj

पटना के जेपी गंगा पाथवे पर चार जगह होगी पार्किंग की व्यवस्था, पुलिस ओपी भी बनेगा

जेपी गंगा पथ पर चार जगहों पर अब पार्किंग की व्यवस्था होगी. ये पार्किंग जनार्दन घाट, बिंद टोली के पास, जेपी सेतु के पूरब-दक्षिण कोने पर एवं एएन सिन्हा संस्थान के पास होगी. इसके साथ ही विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए संपूर्ण जेपी गंगा पथ के लिए एक पुलिस ओपी बनाया जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जेपी गंगा पथ
जेपी गंगा पथ
फाइल

पटना. जेपी गंगा पथ पर चार जगहों पर अब पार्किंग की व्यवस्था होगी. ये पार्किंग जनार्दन घाट, बिंद टोली के पास, जेपी सेतु के पूरब-दक्षिण कोने पर एवं एएन सिन्हा संस्थान के पास होगी. इसके साथ ही विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए संपूर्ण जेपी गंगा पथ के लिए एक पुलिस ओपी बनाया जायेगा. यह ओपी गंगा पथ और अटल पथ के मिलान बिंदु पर रोटरी के पास दक्षिण तरफ बनाया जायेगा.

यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करेंगी

जीपी गंगा पाथवे पर दो गाड़ियों को हाइवे पेट्रोलिंग के लिए तैनात करने का निर्णय लिया गया. ये गाड़ियां सघन गश्ती करेंगी एव यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करेंगी. यह जानकारी सोमवार को पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह की ओर से दी गयी है. जेपी गंगा पथ पर सुगम एवं सुचारु यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह एवं एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने सोमवार को विभिन्न अधिकारियों के साथ इसका निरीक्षण किया.

पीएमसीएच के पास बनेगा ड्रॉप गेट और चेक पोस्ट

पीएमसीएच की व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए गंगा पथ से पीएमसीएच के लिए डेडीकेटेड सड़क से आम लोगों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया. इस डेडीकेटेड लेन से केवल पीएमसीएच के डॉक्टर्स, स्टाफ एवं एंबुलेंस आ जा सकते हैं.

डायल 112 की पुलिस गाड़ी जेपी गंगा पथ पर तैनात

पटना. जेपी गंगा पथ पर सोमवार से डायल 112 की पुलिस गाड़ी को सुरक्षा के लिए तैनात कर दिया गया है. इस गाड़ी को जेपी पथ से अटल पथ को जोड़ने वाले गोलंबर के पास 24 घंटे रहने के निर्देश दिये गये हैं. जेपी गंगा पथ के तहत पांच थाने-दीघा, पाटलिपुत्र, बुद्धा कॉलोनी, गांधी मैदान और पीरबहोर का क्षेत्र पड़ता है. इसलिए इन सभी थानों की पुलिस को पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिये गये हैं. साथ ही अगर किसी तरह की घटना होती है, तो संबंधित थानों में ही प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें