1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar also accepted for bihar jagdanand singh said we are with jdu in the interest of the state asj

बिहार के लिए नीतीश कुमार भी कबूल, जगदानंद सिंह बोले- राज्यहित में हम जदयू के साथ

जगदानन्द सिंह ने सीएम नीतीश कुमार से की मांग है कि जातीय जनगणना पर काम करने की जरूरत है. हमसब इस मुद्दे पर पीछे हटने वाले नही हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह
आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह
फाइल

पटना : राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने ठंड के इस मौसम में सियासी गलियारे में यह कह कर गरमी ला दी है कि राज्यहित में राजद को नीतीश कुमार भी कबूल होंगे.

जगदानन्द सिंह ने सीएम नीतीश कुमार से की मांग है कि जातीय जनगणना पर काम करने की जरूरत है. भाजपा का नाम लिये बगैर जगनानंद ने कहा कि जो विरोध कर रहे हैं उनको बर्खास्त करें. हमसब इस मुद्दे पर पीछे हटने वाले नही हैं.

राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश कार्यालय में जगदानंद सिंह ने आज एलान कर दिया है कि राज्य हित के मसले पर उनकी पार्टी हमेशा जेडीयू के साथ खड़े रहेगी. जेडीयू या नीतीश कुमार से आरजेडी को उस वक्त कोई परहेज नहीं होगा, जब मसला बिहार और बिहार के हित के लिए होगा. जनगणना मुद्दे पर राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि जनगणना पर नीतीश के साथ राजद खड़ा रहेगा, लेकिन नीतीश के सहयोगी दल जनगणना पर अलग राय रख रहे. जो मंत्री नीतीश कुमार की नीति का समर्थन नहीं करते, उसे हटा देना चाहिये.

बिहार के हित की बात जहां भी होगी वहां उनकी पार्टी नीतीश के साथ खड़ी रहेगी. वहीं जगदानन्द सिंह ने कहा जातीय जनगणना को लेकर लगातार राजद वैज्ञानिक आधार पर करने की मांग करता आ रहा है, लेकिन केंद्र सरकार का इस पर ध्यान नहीं है. जातीय जनगणना को लेकर अभी तक रुख स्पस्ट नहीं किया है.

इस जातीय जनगणना से सभी जाति धर्म के लोगों के आंकड़े संग्रहित हो जाएंगे. आज धार्मिक आधार पर जनगणना होती है. देश मे धार्मिक आधार पर योजनाएं नहीं बन सकती. आज जातीय आधार पर जनगणना की जरूरत है.

जातीय जनगणना से कोई जातिवाद को बढ़ावा नही मिलेगा. साथ ही कहा कि पशुओं की गणना, गाड़ियों की गणना हो सकती है फिर जाति का क्यों नहीं हो सकता. जो सबसे निचले तबके के लोग है उसे मदद की जरूरत है. एक बार जनगणना हुई भी पर देश के सामने नहीं रखा गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें