1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. in bihar 18 out of 90 schemes of pm package have been completed gadkari said work is going on 40 asj

बिहार में पीएम पैकेज की 90 योजनाओं में 18 हो चुकीं पूरी, गडकरी बोले- 40 पर चल रहा काम

राज्यसभा में सोमवार को सांसद सुशील कुमार मोदी के सवाल के जवाब में केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार में पीएम पैकेज की योजनाओं के बारे में बताया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी
केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी
Twitter

पटना. राज्यसभा में सोमवार को सांसद सुशील कुमार मोदी के सवाल के जवाब में केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार में पीएम पैकेज की योजनाओं के बारे में बताया.

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगस्त 2015 में घोषित बिहार पैकेज के अंतर्गत 54 हजार 700 करोड़ रुपये की लागत से सड़क एवं पुल-पुलियों की 90 योजनाओं पर काम हो रहा है. इनमें से 18 परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं और 40 परियोजनाएं प्रगति पर हैं.

इनमें से कई के काम 60 से 94 प्रतिशत तक पूरे हो चुके हैं. 31 मार्च 2021 तक पीएम पैकेज के तहत बिहार की सड़क परियोजनाओं पर 16 हजार 890 करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं.

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि पांच परियोजनाएं आवंटित कर दी गयी हैं, लेकिन अभी इन पर काम शुरू नहीं हुआ है. तीन परियोजनाएं निविदा चरण तथा शेष 24 परियोजनाएं डीपीआर चरण में हैं.

भगलपुर बाइपास, बिहारशरीफ-बरबीघा-मोकामा, छपरा-रेवाघट-मुजफ्फरपुर समेत 18 सड़क परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं. वहीं फतुहा-बाढ़, सीतामढ़ी-जयनगर, जयनगर-नरहिया, पटना में महात्मा गांधी सेतु का निर्माण एवं पुनर्स्थापन समेत 40 परियोजनाओं का कार्य प्रगति पर है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें