1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar four more people died of corona in patna aiims vaccination dry run in pmch nmch today asj

Coronavirus in Bihar : पटना एम्स में कोरोना से चार और लोगों की मौत, पीएमसीएच, एनएमसीएच में वैक्सीनेशन का ड्राइ रन आज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार
बिहार
FIle

फुलवारीशरीफ. पटना एम्स में गुरुवार को चार लोगों की मौत कोरोना से हो गयी जबकि 15 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है.

एम्स कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में खजपुरा के 65 वर्षीय निर्मल कुमार सिन्हा, मधुबनी के 60 वर्षीय घनश्याम महतो, नवादा के 36 वर्षीय अलोक कुमार जबकि भागलपुर की 72 वर्षीय शिला देवी की मौत हो गयी है.

इसके अलावा एम्स में 10 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

पीएमसीएच, एनएमसीएच में ड्राइ रन आज

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य विभाग युद्धस्तर पर तैयारियां कर रहा है. शुक्रवार को पटना के शहरी इलाके के चार स्थानों पर वैक्सीनेशन का ड्राइ रन यानी रिहर्सल होगा.

इसके बाद ही वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू की जायेगी. आज जिन चार स्थानों को रिहर्सल के लिए चिह्नित किया गया है, उनमें पीएमसीएच, एनएमसीएच, पारस अस्पताल और खगौल स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि इन सभी केंद्रों पर 25-25 स्वास्थ्य कर्मियों पर रिहर्सल किया जायेगा. इसके बाद डोज आने और सरकार के आदेश पर वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू की जायेगी.

माना जा रहा है जनवरी के अंतिम सप्ताह में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. पीएमसीएच में रिहर्सल के लिए दो जगह चिह्नित किये गये हैं.

पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ विद्यापति चौधरी ने बताया कि शिशु रोग विभाग के सेमिनार हाल, और स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग के लेक्चर थियेटर में रिहर्सल होगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें