1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona update corona new variant amicron raises concern health department is searching for people who have returned from abroad rdy

Omicron: कोरोना के नये वैरिएंट ‘अमिक्रोन’ ने बढ़ायी चिंता, विदेश से लौटे लोगों को खोज रहा स्वास्थ्य विभाग

Corona Omicron News कोरोना के नये वैरिएंट (अमिक्रोन) को लेकर जिले के सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी किया गया है. विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की कड़ाई से जांच की आदेश दिये गये हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना के नये वैरिएंट ‘अमिक्रोन’
कोरोना के नये वैरिएंट ‘अमिक्रोन’
Social Media

Bihar News: कोरोना के नये वैरिएंट से चिंतित स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पीड़ित देशों से बिहार लौटने वाले 281 लोगों की तलाश शुरू कर दी है. विभाग ने सभी सिविल सजर्न को निर्देश दिया है कि ऐसे लोगों की तलाश कर उनकी जांच कराएं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बिहार के पते पर बनाये गये पासपोर्ट के आधार पर विदेश से लौटने वाले 281 यात्रियों की सूची बिहार को भेजी है.

इनमें सबसे अधिक 71 लोगों का पासपोर्ट पटना के पते पर बना है. दूसरे नंबर गया है, जहां के पते पर 56 लोगों का पासपोर्ट बना है. इसी तरह सीवान के 54, मुजफ्फरपुर और मधुबनी के 10-10, दरभंगा, मोतिहारी और छपरा के नौ-नौ लोग, वैशाली और बक्सर के सात-सात लोग और बेतिया के आठ लोग इस सूची में शामिल हैं.

यात्रियों पर रखी जायेगी विशेष नजर

कोरोना के नये वैरिएंट अमिक्रोन को लेकर जिले के सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी किया गया है. विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की कड़ाई से जांच की आदेश दिये गये हैं. इसके बाद अब पटना जंक्शन, दानापुर और एयरपोर्ट पर सिविल सजर्न के निर्देश पर बनायी गयी टीम और अधिक निगरानी बढ़ाने जा रही है. विदेश से कनेक्टिंग फ्लाइट से पटना आने वाले यात्रियों की जांच हर हाल में होगी.

विदेश से लौटा अगर कोई व्यक्ति पीएमसीएच, आइजीआइएमएस, एनएमसीएच सहित बड़े प्राइवेट अस्पतालों में इलाज के लिए आता है तो सबसे पहले उनकी कोरोना जांच होगी. सिविल सजर्न डॉ विभा कुमारी ने बताया कि पटना में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगा है. रोजाना एक से दो मरीज ही मिल रहे हैं. हालांकि, दक्षिण अफ्रिका, हांगकांग आदि जगहों में मिले नये वैरिएंट को देखते हुए सभी सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों को अलर्ट जारी किया गया है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें