1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. by september 30 thousand health workers including doctors appointed in bihar mangal pandey said 28 thousand personnel were appointed in three years asj

बिहार में सितंबर तक डॉक्टरों सहित 30 हजार स्वास्थ्य कर्मी होंगे नियुक्त, मंगल बोले- तीन साल में हुई 28 हजार कर्मियों की नियुक्ति

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मंगल पांडेय, स्वास्थ्य मंत्री, बिहार
मंगल पांडेय, स्वास्थ्य मंत्री, बिहार
फाइल

पटना. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सशक्त बनाने के लिए मानव बल को बढ़ाया जा रहा है. सितंबर तक विशेषज्ञ और सामान्य डॉक्टरों सहित 30 हजार स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति को लेकर विभागीय कार्रवाई की जा रही है.

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से तीन साल में 28 हजार कर्मियों की नियुक्ति की गयी है. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर से सबक लेकर आगे की तैयारी की जा रही हैं.

बड़ी संख्या में टीका एक्सप्रेस चलाने वाला बिहार देश का पहला राज्य बन गया है. अभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 839 टीका एक्सप्रेस चलायी जा रही हैं. राज्य में कोरोना की संक्रमण दर अब घटकर 0.58% रह गयी है, जबकि रिकवरी रेट 98% से भी अधिक हो गया है.

तीसरी लहर को देखते हुए छह हजार आॅक्सीजन कंसंट्रेटर की भी व्यवस्था की जा रही है. युनिसेफ ने बुधवार को फिर 200 आॅक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराये.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें