1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar won over fear of coronavirus biharis gave message to the whole world with good voting in the early hours in bihar assembly election phase 1 voting bihar coronavirus update upl

Bihar Assembly Election Phase 1 Voting: कोरोना के डर से जीता बिहार, शुरुआती घंटों में अच्छी वोटिंग से बिहारियों ने पूरी दुनिया को दिया मैसेज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Assembly Election Phase 1 Voting: कोरोना के डर से जीता बिहार,
Bihar Assembly Election Phase 1 Voting: कोरोना के डर से जीता बिहार,
Prabhat khabar

Bihar Assembly Election Phase 1 Voting: कोरोना काल में आज देश का सबसे बड़ा चुनाव हो रहा है. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में पहले चरण के लिए मतदान किया जा रहा है. पहले चरण में 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. बिहार चुनाव के पहले चरण के मतदान में वोटरों में गजब उत्साह देखने को मिला रहा है. 11 बजे तक 18.48 फीसदी मतदान हुआ है. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये prabhatkhabar.com पर.

सुबह से ही पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लंबी कतारें दिख रही हैं. वोटर मास्क और ग्लब्स के साथ सामजिक दूरी का पालन कर रहे हैं. बूथ में प्रवेश के पहले वोटरों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. हालांकि कुछ बूथों पर कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन भी हो रहा है.

जैसे जैसे दिन निकल रहा है वैसे वैसे मतदान केंद्रों की ओर भीड़ बढ़ रही है. नक्सल प्रभावित जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद, जमुई व मुंगेर जिलों में शाम 4:00 बजे तक ही मतदान होगा. कोरोना संक्रमित निर्धारित समय के अंतिम घंटे में मतदान कर सकेंगे. सामान्य जगहों मतदान का समय शाम 6 बजे तक का है. बता दें कि पहले चरण में इसमें 2.14 करोड़ से अधिक मतदाता 1066 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेताओं ने ज्यादा से ज्यादा वोट देने की अपील की है. कोरोना संकट के मद्देनजर बूथों पर पहले से कुछ अलग व्यवस्था की गई है. चुनाव आयोग ने कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए चुनाव के दौरान कुछ खास सावधानियां बरतने को कहा है.

गाइडलाइन्स में कहा गया है कि फेस मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर, ग्लव्स, फेशियल पीपी किट्स का इस्तेमाल चुनाव प्रक्रिया के दौरान किया जाएगा और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन किया जाएगा. इसी के मद्देनजर बूथों पर कड़ी सख्ती बरती जा रही है.सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोग अपनी बारी का इंतजार करते हुए नजर आ रहे हैं.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें