1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news patna me 5 sekend me mahila ne 10 rupaye kee peetal kee chen se badalee dhaee laakh kee sone kee chen cctv me kaid huee puri ghatana rdy

पांच सेकेंड में महिला ने 10 रुपये की पीतल की चेन से बदली ढाई लाख की सोने की चेन, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

Bihar News एसकेपुरी थाना क्षेत्र के एक बड़े ज्वेलरी शॉप में दिनदहाड़े महिला ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. महिला चोर ने महज पांच सेकेंड में ढाई लाख की चेन को पीतल की चेन से बदल लिया.

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Social media

Bihar News पटना. एसकेपुरी थाना क्षेत्र के एक बड़े ज्वेलरी शॉप में दिनदहाड़े महिला ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. महिला चोर ने महज पांच सेकेंड में ढाई लाख की चेन को पीतल की चेन से बदल लिया. एक उंगली और रूमाल के सहारे महिला चोर ने इतनी चालाकी से चेन की बदल लिया कि वहां मौजूद चार की संख्या में स्टाफ को भी इसका पता नहीं चला.

महिला चोर ने सोने की चेन को पीतल की चेन से बदल कर बड़े ही आसानी से डायल में रख दिया. इस संबंध में ज्वेलरी शॉप के मालिक मोहित खेमका ने एसकेपुरी थाने में आवेदन दिया है. चोरी की घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गयी है. लड़के वाले को चेन देना है, अच्छे से दिखाइए... सलवार-सूट पहन, हाथों में बैग व मुंह पर काला मास्क लगा ज्वेलरी दुकान में जब महिला चोर पहुंची तो दो स्टाफ उन्हें डील करने के लिए काउंटर पर आ गये.

स्टाफ ने महिला से पूछा कि क्या दिखाये मैम? महिला चोर ने कहा: लड़के वाले को चेन देना है, अच्छा-सा दिखाइये...ज्यादा महंगा चेन मत दिखाइयेगा. इसके बाद दो स्टाफ ने कुछ मिनटों में 30 से 40 सोने की चेन महिला को दिखा दिया. फिर महिला चोर ने चोरी का खेल शुरू किया. महिला चोर का एक हाथ काउंटर पर तो, दूसरा हाथ काउंटर के नीचे, जिसमें रूमाल था और उसी रूमाल के अंदर ऊंगली में पीतल का चेन फंसायी हुई थी.

महिला ने एक चेन पसंद कर गले से लगाकर देखने लगी. उसी दौरान दूसरे हाथ में रूमाल से छिपाकर ऊंगली में फंसायी हुई पीतल की चेन को सोने की चेन से बदल दिया और डायल में सजा दिया. महिला चोर ने स्टाफ से कहा था कि लड़के वाले को चेन देना है पसंद करने आयी हूं. कुछ घंटों में मैं लड़के वालों के साथ आऊंगी. जिऊतिया भी लेना है. यह कहकर महिला वहां से निकल गयी.

महिला चोर गिरोह सक्रिय

महिला चोरों का गिरोह इन दिनों शहर में सक्रिय हो गया है. ज्वेलरी शॉप के मालिक ने बताया कि घटना के बाद जब आसपास के ज्वेलरी शॉप में महिला के बारे में पता किया तो पता चला कि एक महीने पहले ही एक बड़े ज्वेलरी शॉप से इसी महिला ने सोने की चेन चुरा ली थी. यही नहीं पटना सिटी के एक ज्वेलरी शॉप में दो महिलाएं ऐसी घटना को अंजाम दे चुके हैं.

रूमाल के सहारे चोर ने दिया घटना को अंजाम

इस बात की जानकारी स्टाफ को तब हुई जब स्टाफ दिखाये गये चेन की गिनती कर डायल में सजाने लगे. इस दौरान दिखाये गये 30 से 40 चेन में एक चेन का टैग नहीं था. टैग नहीं देख वहां अन्य स्टाफ पहुंच गये. जब चेन को एक स्टाफ ने हाथ में लिया तो पता चला कि यह तो पीतल का चेन है.

इसके बाद स्टाफ ने इसकी जानकारी ज्वेलरी शॉप के मालिक मोहित खेमका को दी. स्टाफ ने बताया कि अभी कुछ देर पहले एक महिला को ये सारे चेन दिखाये गये थे. इसके बाद जब मालिक ने सीसीटीवी कैमरे को खंगाला तो चोरी की पूरी घटना का खुलासा हुआ.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें