1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar labor minister jivesh mishra attacked jdu said dont try to deviate the public on the issue of special state asj

बिहार के श्रममंत्री जीवेश मिश्रा का जदयू पर वार, कहा- विशेष राज्य के मुद्दे पर जनता को भटकाने की कोशिश ना हो

हम लोग विशेष रूप से बिहार के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार के विकास के लिए केंद्र सरकार हमेशा से विशेष पैकेज देती रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
श्रम मंत्री जीवेश मिश्रा
श्रम मंत्री जीवेश मिश्रा
फाइल

पटना. बिहार सरकार के दो घटक दल विशेष राज्य को लेकर अब खुलकर आमने-सामने हो गये हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के विशेष राज्य संबंधी बयान पर यह कहते हुए बिहार का हक मांगा था कि रेणु देवी को इस मामले में कोई ज्ञान नहीं है.

मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद भाजपा के बड़े नेता मुखर हो गये है. बिहार सरकार के कृषि मंत्री अमरेंद्र सिंह के बयान के बाद अब बिहार सरकार के श्रम मंत्री जीवेश मिश्रा ने जदयू पर निशाना साधा है. जीवेश मिश्रा ने यह साफ कर दिया है कि अब किसी राज्य को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल सकता है.

रही बात विशेष दर्जा समाज व्यवहार की तो उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का पूरा ध्यान बिहार पर है. बिहार विशेष राज्य ही है. पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि आप बार-बार यह क्यों सुनना चाहते हैं. हमने पहले भी कहा था कि बिहार विशेष राज्य है. हम लोग विशेष रूप से बिहार के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार के विकास के लिए केंद्र सरकार हमेशा से विशेष पैकेज देती रही है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम लिये बिना श्रम मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि जो लोग विशेष राज्य की चर्चा करते हैं, उनको पता होना चाहिए कि विशेष राज्य के लिए कुछ नियमावली बनाये गये हैं. जिसके अनुसार मैदानी भाग के राज्य विशेष राज्य के दर्जे के लिए फिट नहीं बैठते हैं. यह नियम यूपीए सरकार के द्वारा बहुत पहले से ही बनायी गयी है. उन्होंने कहा कि जो लोग विशेष राज्य के दर्जे के लिए बात कर रहे हैं, वे लोग भी उस सरकार का हिस्सा रहे हैं.

बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने विशेष राज्य की मांग पर कहा है कि बिहार विशेष राज्य है. जदयू को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि बार-बार विशेष राज्य की मांग को लेकर बिहार की जनता को भटकाने की कोशिश ना की जाए, क्योंकि पिछले 15 वर्षों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विकास के काम किये हैं और आज बिहार विशेष राज्य बन चुका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें