1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav 512 percent of the nine seats of patna the lowest 345 percent votes cast in digha asj

Bihar Chunav : पटना की नौ सीटों पर 51.2 प्रतिशत, दीघा में सबसे कम 34.5 प्रतिशत पड़े वोट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना के बूथ पर वोट देने आयी मतदाता.
पटना के बूथ पर वोट देने आयी मतदाता.
ANI

पटना. मंगलवार को दूसरे चरण का चुनाव संपन्न होने के साथ ही पटना जिले के नौ विधानसभा क्षेत्रों पटना साहिब, कुम्हरार, बांकीपुर, दीघा, दानापुर, फतुहा, फुलवारीशरीफ, बख्तियारपुर व मनेर से खड़े 176 उम्मीदवारों की किस्मत इवीएम में लॉक हो गयी है.

जिले के 4830 बूथों पर मतदान बिल्कुल शांतिपूर्ण रहा. हालांकि, एक बार फिर शहरी क्षेत्रों के मतदाताओं की उदासीनता दिखी. शहर की तीन प्रमुख सीटों दीघा, बांकीपुर और कुम्हरार में औसतन 35% वोट पड़े.

यह पिछले चुनाव के मुकाबले करीब पांच फीसदी कम है. जिले में ओवरऑल 51.2% मतदान हुआ. सबसे अधिक वोटिंग मनेर, फुलवारीशरीफ, फतुहा और बख्तियारपुर में हुई. इन सीटों पर औसतन 60% मतदान हुआ.

शाम छह बजे मतदान समाप्त होने के बाद पोल्ड इवीएम को एएन कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम में जमा करा दिया गया है. इस चुनाव में नंदकिशोर यादव, अरुण सिन्हा, नितिन नवीन, आशा देवी, रामानंद यादव, भाई वीरेंद्र सहित कई वर्तमान विधायकों की किस्मत दावं पर लगी है.

मालूम हो कि जिले की पांच विधानसभा सीटों पर पहले चरण में 28 अक्तूबर को वोटिंग हुई थी. दूसरे चरण के चुनाव के साथ ही पटना जिले में वोटिंग समाप्त हो गयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें