1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 congress leader randeep singh surjewala tweet and attack on cm nitish kumar over development in bihar smb

बिहार चुनाव 2020 : सुरजेवाला ने गिनायी नीतीश सरकार की कमियां, बोले- मौजूदा हालात के लिए कांग्रेस या महागठबंधन जिम्मेदार नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रणदीप सुरजेवाला
रणदीप सुरजेवाला
फाइल तस्वीर

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए पहले चरण के मतदान से पूर्व कांग्रेस ने गुरुवार को नीतीश कुमार की सरकार पर बड़ा निशाना साधा है. कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने नीतीश कुमार के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर भी जमकर हमला बोला है. रणदीप सिंह सुरजेवाला ने नीतीश सरकार के विकास कार्यों का जिक्र करते हुए बिहार के मौजूदा हालात के लिए जदयू-भाजपा गठबंधन को जिम्मेदार बताया है.

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कई वीडियो क्लिप शेयर किया है. ट्वीट के माध्यम से उन्होंने कहा है, बिहार में 16 साल से 64 साल की आबादी के लिए ‘काम की उपलब्धता’ देश में सबसे कम है. बिहार में महिलाओं की ‘लेबर फोर्स’ में भागीदारी देश में सबसे कम है. प्रदेश में बैंकों की सुविधा और पहुंच देश में सबसे कम है. उन्होंने कहा कि बिहार में खून की कमी की शिकार सबसे अधिक गर्भवती महिलाएं है. साथ ही बिहार स्कूलों में बेटियों के शौचालयों में भी आखिरी पायदान पर है.

बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश में 12वीं कक्षा में ‘स्कूल ड्रॉपआउट रेट’ देश में सबसे अधिक है तथा देश में सबसे कम ‘ट्रेंड स्कूल टीचर’ है. उन्होंने कहा कि लगभग सभी मापदंडों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नेतृत्व फेल साबित हुआ है. सुरजेवाला ने कहा कि आज बिहार जिस बदहाली की कगार पर खड़ा है, उसके लिए कांग्रेस या महागठबंधन जिम्मेदार नहीं है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें