दुकानदारों ने किया हंगामा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

* 59 दुकानों से जब्त किया गया पॉलीथिन

पटना : डस्टबीन नहीं रखनेवाले 40 माइक्रोन से कम मोटाई के पॉलीथीन का प्रयोग करनेवाले दुकानदारों पर कार्रवाई के लिए शनिवार को भी शहर के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की गयी. इस दौरान पटना सिटी में छापेमारी दल के सदस्यों के साथ धक्का-मुक्की की गयी.

जानकारी के अनुसार, अभियान के दौरान डस्टबीन नहीं रखनेवाले 140 दुकानदारों से एक-एक सौ रुपये का जुर्माना वसूला गया. 59 दुकानों से पॉलीथिन जब्त किया गया.

गिर गये पैसे : उधर पटना सिटी में छापेमारी दल के सदस्यों के साथ दुकानदारों ने धक्का-मुक्की की. मुख्य सफाई निरीक्षक कृष्ण नारायण शुक्ला ने बताया कि खाजेकलां थाने की सदर गली में टीम के सदस्य दुकानों की जांच करते हुए मिठाई दुकानदार अमर कुमार की दुकान पर पहुंचे, तो उसने शोर मचा कर दुकानदारों को एकत्र कर लिया और हंगामा शुरू कर दिया और धक्का मुक्की की.

इस दौरान जुर्माना में वसूले गये चार सौ रुपये गिर गये और कागज भी फट गया. टीम के सदस्यों ने इसकी सूचना एसडीओ को दी. इसके बाद पुलिस ने पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित किया.

मुख्य सफाई निरीक्षक ने इसकी लिखित शिकायत निगम के पटना सिटी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी, थानाध्यक्ष खाजेकलां अनुमंडल पदाधिकारी से की है. इसमें दुकानदार द्वारा काम में बाधा डालने रुपये गायब होने कागजात फटने की बात कही गयी है. टीम ने हंगामे के बाद भी डस्टबीन नहीं रखनेवाले नौ दुकानदारों पर नौ सौ रुपये का जुर्माना लगाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें