34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आरा : छात्रों ने कुलपति को दी धमकी, चैंबर में घुस सीनेट की बैठक नहीं करने को कहा, इन छात्रों पर हुई एफआइआर

आरा : दो दिन पहले कुछ छात्र वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति के चैंबर में पहुंचे और उन्हें सीनेट की बैठक नहीं करने की धमकी दी. इस मामले में धमकी देनेवालों के खिलाफ विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. नवादा थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि कुलपति कार्यालय में घुस […]

आरा : दो दिन पहले कुछ छात्र वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति के चैंबर में पहुंचे और उन्हें सीनेट की बैठक नहीं करने की धमकी दी. इस मामले में धमकी देनेवालों के खिलाफ विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.
नवादा थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि कुलपति कार्यालय में घुस कर धमकी देने के मामले में विवि छात्र संघ के अध्यक्ष अमित कुमार सिंह समेत आठ छात्रों पर नामजद एफआइआर दर्ज की गयी है. कुलपति चैंबर में हुई घटना जानने के लिए पुलिस प्रशासन सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहा है. बताया जा रहा है कि अन्य छात्रों पर भी एफआइआर हो सकती है.
बोले कुलपति, अभद्र व्यवहार किया
कुलपति प्रो नंद किशोर साह ने बताया कि दो दिन पहले छात्र संघ अध्यक्ष समेत कुछ अज्ञात छात्र मेरे चैंबर में घुस कर सीनेट को लेकर खुलेआम धमकी दी. छात्रों ने कहा कि सीनेट नहीं होने देंगे. जिस तरह से 23 जनवरी को विवि कैंपस में तांडव मचाया गया है, उसी तरह का एक बार फिर माहौल देखने के लिए विवि प्रशासन तैयार रहे.
छात्र संगठन किसी भी हाल में सीनेट को नहीं चलने देगा. कुलपति ने बताया कि छात्रों द्वारा अभद्र व्यवहार करते हुए कहा गया कि जब तक विवि पैनल से जीते हुए पांच प्रत्याशियों को सीनेट में जगह नहीं मिलेगी और चुनाव में मत डालने का अधिकार नहीं दिया जायेगा तब तक विवि प्रशासन लाख कोशिश कर ले सीनेट को नहीं चलने दिया जायेगा.
बोले छात्र संघ अध्यक्ष नहीं दी गयी धमकी
छात्र संघ अध्यक्ष अमित कुमार सिंह ने इस मामले में कहा कि छात्रों ने धमकी नहीं दी है. 11 फरवरी को राजभवन से आये पत्र के आलोक में छात्र कुलानुशासक को पद से हटाने व सरकारी आवास खाली कराने की बात कर रहे थे.
छात्र संघ अध्यक्ष ने बताया कि कुलानुशासक डॉ शिवपरसन सिंह को उनके पैतृक महाविद्यालय भेजने की बात हमलोगों द्वारा कही जा रही थी. कुलपति सीनेट की बैठक करा कर अपनी कुर्सी बचाना चाहते हैं. अधिनियम 18 के अनुच्छेद में साफ तौर पर इसका जिक्र है कि सेंट्रल पैनल के पांच प्रत्याशियों को मत देने का अधिकार है, फिर भी हमलोगों को मौका नहीं दिया जा रहा है.
इन छात्रों पर हुई एफआइआर
छात्र संघ अध्यक्ष अमित कुमार सिंह, सुशील सिंह टाइगर, छोटू सिंह, भूपेंद्र ठाकुर, चंदन तिवारी, राज पांडेय, ऋषिकेश पांडेय व अनुराग सिंह पर सरकारी काम में बाधा डालने व कुलपति को धमकी देने समेत अन्य आरोपों में एफआइआर दर्ज की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें