31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वेलेंटाइन डे पर करें यह काम, संबंध होंगे मजबूत और खुश हो जायेगी प्रेमिका, जानें

पटना : वेलेंटाइन डे के आते ही युवाओं में एक उत्साह का संचार हो जाता है. नये संबंध बनते हैं और बने हुए संबंध और प्रगाढ़ होते हैं. मशहूर ज्योतिष डॉ. श्रीपति त्रिपाठी की मानें, तो विभिन्न राशियों के जातकों को करना चाहिए कुछ इस तरह का काम ताकि उनकी प्रेमिका भी खुश रहे और […]

पटना : वेलेंटाइन डे के आते ही युवाओं में एक उत्साह का संचार हो जाता है. नये संबंध बनते हैं और बने हुए संबंध और प्रगाढ़ होते हैं. मशहूर ज्योतिष डॉ. श्रीपति त्रिपाठी की मानें, तो विभिन्न राशियों के जातकों को करना चाहिए कुछ इस तरह का काम ताकि उनकी प्रेमिका भी खुश रहे और उनका दिन खास बन जाये. आइए जानते हैं, इस दिन क्या करने और क्या दान करने की महता होती है-

मेष : मेष राशि वाले जातक अपने साथी अथवा प्रेमी को लाल गुलाब दें. पहाड़ों वाली सीनरी (फोटो) उपहार स्वरूप दें. साथ ही श्रीगणेश जी के दर्शन करने ले जाएं, आपका रिश्ता हमेशा मीठा बना रहेगा.

वृषभ :वृषभ राशि वाले जातक अपने साथी या प्रेमी को खुश करने के लिए सफेद गुलाब उपहार में दें. कन्या की फोटो दें. तथा अपने साथी के साथ दुर्गा देवी के मंदिर जायें और माता को जसवंती के फूल चढ़ाएं. आपका साथी खुश हो जायेगा.

मिथुन :मिथुन राशि वाले जातक अपने साथी को खुश करने के लिए हरी वस्तु का तोहफा दें. किसी हरे-भरे बगीचे की फोटो दें. वेलेंटाइन के साथ भगवान शिव के दर्शन करने जाएं.

कर्क :कर्क राशि वाले जातक अपने साथी को खुश करने के लिए सफेद गुलाब दें. गिफ्ट में कुबेर का फोटो दें. साथ ही अपने साथी को लक्ष्मी- नारायण मंदिर लेकर जाए. यदि रिश्ते में खटास होगी, तो वह मिठास में बदल जाएगी.

सिंह :सिंह राशि वाले जातक अपने साथी को खुश करने के लिए गर्म कपड़े का तोहफा दें. उगते सूर्य की तस्वीर दें. साथ ही विष्णु भगवान के दर्शन करने जाएं.

कन्या :कन्या राशि वाले अपने साथी को हरे कपड़े का तोहफा दें. बहते झरने का फोटो दें. इसी के साथ राधा-कृष्ण के दर्शन करने जाए. आप दोनों का साथ जीवन भर बना रहेगा.

तुला :तुला राशि वाले जातक अपने साथी को सफेद गुलाब का फूल दें. दुर्गा जी का फोटो दें. इसी के साथ शिव परिवार के दर्शन करें.

वृश्चिक :वृश्चिक राशि वाले जातक अपने साथी को लाल ऊनी वस्त्र का तोहफा दें. आसमान की तस्वीर दें, जिसमें सूर्य के साथ तारे भी हो. रिद्धि-सिद्धि सहित गणेश जी के दर्शन करें.

धनु :धनु राशि वाले जातक अपने साथी को पीला गुलाब का तोहफा दें. किसी संत की फोटो भी आप उपहार में दे सकते है. इसी के साथ साईंबाबा या दत्तात्रेय भगवान के दर्शन करने जाएं.

मकर :मकर राशि वाले जातक अपने साथी को चाबी का छल्ला या पायजेब का तोहफा दें. राम दरबार की फोटो दें. साथ ही राम- सीता के दर्शन करने जाएं.

कुंभ :कुंभ इस राशि वाले जातक अपने साथी को रुद्राक्ष का तोहफा दें. गाय-बछड़े की फोटो जिसमें कृष्ण भी साथ हो ऐसी फोटो उपहार में दें. साथ ही हनुमान जी के दर्शन करने जाएं.

मीन :मीन राशि वाले जातक अपने साथी को नीले वस्त्र का तोहफा दें. बहते झरने या बहती नदी की फोटो दें. साथ ही गुरु के दर्शन करने जाए.

यह भी पढ़ें-
इन राशियों के जातक और छात्र ऐसे करें मां सरस्वती की पूजा, मिलेगी बड़ी सफलता, जानें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें