35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिलाओं के खिलाफ बढ़ा है अपराध : राजीव

पटना : भाजपा के प्रवक्ता और इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा कि पुलिस के आंकड़े बता रहे हैं कि हाल के दिनों में राज्य में महिलाओं के साथ होने वाले अपहरण की घटनाओं में वृद्धि हुई है. उन्होंने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि लालू-राबड़ी राज में 2001-04 में बलात्कार के […]

पटना : भाजपा के प्रवक्ता और इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा कि पुलिस के आंकड़े बता रहे हैं कि हाल के दिनों में राज्य में महिलाओं के साथ होने वाले अपहरण की घटनाओं में वृद्धि हुई है. उन्होंने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि लालू-राबड़ी राज में 2001-04 में बलात्कार के 3488 मामले दर्ज हुए थे, वहीं 2012-16 की अवधि में यह आंकड़ा बढ़ कर 5231 हो गया.
बिहार पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक इस साल अप्रैल तक महज चार महीनों में 368 ऐसे मामले दर्ज हो चुके हैं. अगर इनके साथ महिलाओं के अपहरण और उनके साथ लूट-पाट की घटनाओं को जोड़ दें तो स्थिति और भयावह दिखती है. रंजन ने कहा एक तरफ सरकार शराबबंदी के बाद बिहार में अपराध घटने का दावा कर अपनी पीठ थपथपा रही है.
दूसरी तरफ गत वर्ष बलात्कार के 1008 मामले सामने आये. जबकि उससे पहले 2015 में ऐसे 1041 मामले प्रकाश में आये थे. उन्होंने कहा कि सूबे की जनता रोज ही बढ़ते अपराध को झेलने पर विवश है. प्रदेश में फैले इस आतंकराज से बिहार की जनता फिर से नाउम्मीदी के उसी गर्त में जाने को विवश हो रही है, जिससे भाजपा ने अपने आठ साल के शासन में उन्हें निकाला था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें