1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. munger student returning home after enrolling in school dies due to electrocution ksl

Munger: स्कूल में नामांकन कराने के बाद घर लौट रहे छात्र की करंट लगने से मौत, लोगों ने जाम की सड़क

जिले के हवेली खड़गपुर में मंगलवार को शामपुर सहायक थाना क्षेत्र के शामपुर कूदना पोखर के पास रास्ते से गुजर रहे एक छात्र की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गयी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Munger: सड़क जाम करते परिजन और ग्रामीण.
Munger: सड़क जाम करते परिजन और ग्रामीण.
प्रभात खबर

Munger: जिले के हवेली खड़गपुर में मंगलवार को शामपुर सहायक थाना क्षेत्र के शामपुर कूदना पोखर के पास रास्ते से गुजर रहे एक छात्र की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गयी. छात्र की मौत की सूचना मिलते ही आक्रोशित ग्रामीणों और परिजनों ने शामपुर सहायक थाने के सामने सड़क जाम कर एनएच 333 स्थित खड़गपुर-बरियारपुर मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर दिया.

राजा राम हरि सिंह हाईस्कूल में नामांकन कराने के बाद लौट रहा था 

बताया जाता है कि लगनियां गांव निवासी छोटेलाल मरांडी का 15 वर्षीय पुत्र आशीष कुमार मरांडी राजा राम हरि सिंह उच्च विद्यालय धपरी में नौवीं कक्षा में नामांकन करा ने के बाद अपनी दो चचेरी बहनों के साथ पैदल अपने घर लगनियां लौट रहा था. इसी दौरान शामपुर कूदना पोखर के समीप सड़क के बिल्कुल करीब से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट वाले हाईटेंशन तार की चपेट में आने से आशीष कुमार मरांडी की मौत हो गयी.

बाल-बाल बचीं दोनों बहनें

वहीं, आशीष कुमार मरांडी के साथ घर लौट रही उसकी चचेरी बहनें सुनीता कुमारी और मूर्ति कुमारी करंट की चपेट में आने से बाल-बाल बच गयी. इधर, आशीष कुमार मरांडी की करंट की चपेट में आने से हुई मौत से गुस्साये परिजनों ने शामपुर थाने के समीप शव को रख कर सड़क जाम कर दिया और विद्युत शक्ति उपकेंद्र के इंजीनियर और विभाग के विरुद्ध कार्रवाई पर अड़ गये.

परिजनों ने की बिजली विभाग पर कार्रवाई की मांग

परिजनों ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण उनके बेटे की जान गयी है. विभाग पर अगर अविलंब कार्रवाई नहीं हुई और उचित मुआवजा नहीं दिया गया, तो सड़क जाम रहेगा. जाम की सूचना पाकर शामपुर सहायक थाना प्रभारी ओम प्रकाश दुबे परिजनों को समझाने-बुझाने और उचित कार्रवाई का भरोसा दिला कर जाम तोड़ने का आग्रह कर रहे हैं. लेकिन, आक्रोशित परिजन और ग्रामीण जाम हटाने को बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं.

हाईटेंशन तार के कारण अपनी खेत नहीं जोत पाते ग्रामीण

मृतक बालक का शव सड़क के बीचों-बीच रख कर परिजन कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि काफी दिनों से शामपुर फुदना पोखर के समीप हाईटेंशन तार जमीन की ओर झुका हुआ है. ग्रामीणों ने बताया कि हम लोग हाईटेंशन तार में करंट के भय से अपने खेतों में फसल भी नहीं लगाते हैं और ना ही अपनी खेत जोत पाते हैं. रास्ते से गुजरने के दौरान हमेशा हादसे का भय रहता है. कई बार विभाग को इसकी सूचना भी दी गयी, लेकिन विभाग ने ध्यान नहीं दिया. सड़क जाम से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें