18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

किऊल जंक्शन पर ओवरहेड लाइन फेल, ट्रेन परिचालन हुआ बाधित

साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के किऊल जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या चार पर आधा ही प्रवेश की थी कि अचानक ओवर हेड लाइन फेल हो गया. पहले तो यात्रियों को लगा कि ट्रेन का इंजन फेल हुआ, लेकिन बाद में जानकारी मिली की ओवरहेड लाइन के फेल होने से ट्रेन परिचालन प्रभावित हुआ है.

लखीसराय. किऊल जंक्शन पर मंगलवार की संध्या 6:40 बजे अचानक रेलवे का ओवर हेड लाइन फेल हो जाने की वजह से ट्रेनों के परिचालन पर अचानक ब्रेक लग गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के किऊल जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या चार पर आधा ही प्रवेश की थी कि अचानक ओवर हेड लाइन फेल हो गया. पहले तो यात्रियों को लगा कि ट्रेन का इंजन फेल हुआ, लेकिन बाद में जानकारी मिली की ओवरहेड लाइन के फेल होने से ट्रेन परिचालन प्रभावित हुआ है.

संध्या पौने सात बजे से ट्रेन परिचालन बाधित

इस संबंध में किऊल जंक्शन के स्टेशन प्रबंधक एएन गौड़ ने बताया कि ओवरहेड लाइन के फेल होने की वजह ट्रेन परिचालन बाधित हुआ है. उन्होंने बताया कि लाइन को ठीक करने का प्रयास शुरू किया गया है. संध्या पौने सात बजे से ट्रेन परिचालन बाधित है. इस दौरान साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी किऊल, रक्सौल-हावड़ा एक्सप्रेस मनकट्ठा, दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी मनकट्ठा, पटना-झाझा मेमू सवारी गाड़ी लखीसराय, आसनसोल-गोंडा एक्सप्रेस बंशीपुर स्टेशन पर खड़ी है. जबकि यदि समय रहते ओवर हेड लाइन दुरूस्त नहीं होता है तो अन्य ट्रेनों के परिचालन पर भी असर पड़ेगा.

Also Read: पिंडदान में ओल (सूरण), केला और मीन का क्या है महत्व, भगवान राम ने मांस से किसका किया था पिंडदान

रात्रि आठ बजे से डाउन लाइन में ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ

वहीं रात्रि आठ बजे से डाउन लाइन में ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ कराया जा सका, जबकि अप लाइन में ट्रेन परिचालन में विलंब होने की बात कही जा रही है. जिसे ठीक करने में रेलवे के इलेक्ट्रिक विभाग लगा हुआ है. बताया जा रहा है कि डीजल इंजन से साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस को खींचकर किऊल प्लेटफार्म पर लाया गया, जिसके बाद प्वाइंट क्लीयर होने के बाद डाउन लाइन में ट्रेन परिचालन प्रारंभ कराया गया.

दो घंटे 25 मिनट तक ट्रेन परिचालन बाधित रही

डाउन लाइन से पहली ट्रेन के रूप में दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी को किऊल जंक्शन से किया गया रवाना. इस दौरान डाउन लाइन में दो घंटे 25 मिनट तक ट्रेन परिचालन बाधित रही. जबकि अप लाइन में रात के साढ़े नौ बजे तक ट्रेन परिचालन बहाल होने की उम्मीद की जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें