आज शिवालयों में गूंजेंगे हर हर महादेव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बेलदौर : प्रखंड क्षेत्र के सभी शिवालयों में महाशिवरात्रि को लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है. शिवभक्त शिव पार्वती विवाहोत्सव को लेकर मंदिर के रंग रोगन समेत सभी आवश्यक तैयारी में जुटे हुए हैं. वही देर रात भूत प्रेतों की बरात के साथ शिव पार्वती की झांकी भी निकालने को लेकर तैयारी की जा रही है. वही श्रद्धालुओं के आकर्षण का केन्द्र फुलवडिया डीह स्थित बाबा फुलेश्वर नाथ मंदिर को काफी आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है. वही शिवभक्तों की टोली भगवान शंकर के भव्य बारात की झांकी को लेकर काफी उत्साहित है.

इसके अलावे क्षेत्र के बेला नोवाद, पचौत, कुर्बन पंचायत के दंदरोजा, महिनाथनगर समेत सभी शिवालयों में शिव पार्वती विवाहोत्सव की तैयारी अंतिम चरण में है. वही व्रती महिलाएं उपवास कर सुखमय दांपत्य जीवन की कामना कर अहले सुबह से ही संबंधित शिवालयों में जाकर पूजा अर्चना कर अनुष्ठान पूर्ण करने की तैयारी में है.
इसके अलावे बाबा फुलेश्वरनाथ मंदिर में दो दिवसीय मेला का भी आयोजन किया जायेगा. वही मंदिर कमेटी के द्वारा शुक्रवार को बाबा भोलेनाथ के विवाहोत्सव की भव्य झांकी निकालकर देर रात स्थानीय बाजार समेत आसपास के मुहल्ले का भ्रमण करायी जायेगी एवं देर रात मंदिर परिसर में विधि विधान के साथ पंडितों द्वारा विवाहोत्सव संपन्न कराया जायेगा.
जबकि बेला नोवाद शिव मंदिर में दो दिवसीय शिवधुनी का आयोजन किया जा रहा है. इस संबंध में बेला नोवाद पंचायत के सरपंच शशि शर्मा ने बताया रामधुनी यज्ञ को लेकर शुक्रवार को भव्य कलश यात्रा निकाली जायेगी. जिसमें पूर्व विधायक सुनिता शर्मा समेत कई गणमान्य लोग भाग लेंगे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें