1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. junior archery national championship priyansh of begusarai waved her feat by archery in compound category

जूनियर तीरंदाजी राष्ट्रीय चैंपियनशिप में बेगूसराय के प्रियांश ने लहराया परचम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जूनियर तीरंदाजी राष्ट्रीय चैंपियनशिप के विजेताओं की तस्वीर
जूनियर तीरंदाजी राष्ट्रीय चैंपियनशिप के विजेताओं की तस्वीर
Internet

बिहार के बेगूसराय के प्रियांश ने ऑफ इंडिया स्टेडियम में चल रहे जूनियर तीरंदाजी राष्ट्रीय चैंपियनशिप में कंपाउंड कैटेगरी में तीरंदाजी करके अपना परचम लहरा दिया. बेगूसराय सर्वोदय नगर निवासी प्रियांश ने व्यक्तिगत ओलंपिक राउंड प्रतिस्पर्द्धा में दूसरा स्थान लेकर सिलवर मैडल(रजत पदक) पर कब्जा कर लिया. इसके अलावा खिलाड़ी प्रियांश ने कंपाउंड कैटेगरी तीरंदाजी के नेशनल रैकिंग में 5 वां स्थान हासिल किया.

ग्रुप प्रतियोगिता में भी प्रियांश और उसके साथियों ने तीसरा स्थान हासिल करते हुए कांस्य पदक हासिल कर लिया। पूरे जूनियर तीरंदाजी राष्ट्रीय चैंपिनशिप में कंपाउंड कैटेगरी में दिल्ली राज्य के खिलाड़ियों का दबदबा रहा. दिल्ली टीम के मशहूर कोच लोकेश चंद और अजीत कुमार की मेहनत का नतीजा था कि सबसे ज्यादा मैडल दिल्ली की टीम ने जीता.

दिल्ली टीम के ज्यादातर बच्चे यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से चुने गए थे जहां इन बच्चों को लोकेश चंद और अजीत ट्रेनिंग देते हैं. जूनियर तीरंदाजी राष्ट्रीय चैंपियनशिप(कंपाउंड कैटेगरी) के मुख्य अतिथि उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार थे। उन्होंने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर ओलंपिक तीरंदाज डोला बनर्जी और पूर्णिमा मोहंती उपस्थित थीँ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें